श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

बजरंग और विनेश ने किया बेटियों का अपमान, बृज भूषण ने ऐसा क्यों कहा?

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि यह साबित करता है कि पहलवानों का पूरा आंदोलन उनके खिलाफ एक साजिश थी और इसके पीछे कांग्रेस पार्टी थी।
Brij Bhushan Sharan Singh | Vinesh Phogat and Bajrang Punia | Shresth uttar Pradesh |

Brij Bhushan Sharan Singh: पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि यह साबित करता है कि पहलवानों का पूरा आंदोलन उनके खिलाफ एक साजिश थी और इसके पीछे कांग्रेस पार्टी थी।

‘यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं, कांग्रेस का आंदोलन है’

बृज भूषण ने कहा कि पिछले साल 18 जनवरी 2023 को जब पहलवानों का जंतर-मंतर पर विरोध शुरू हुआ था, तब उन्होंने दावा किया था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था। इसके पीछे कांग्रेस है। खासकर भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, प्रियंका जी और राहुल जी। यह कांग्रेस का आंदोलन है और आज यह बात साबित हो गई है।

‘बेटियों के सम्मान के लिए नहीं, राजनीति के लिए लड़ रहे थे’

बृज भूषण ने आरोप लगाया कि पहलवानों का विरोध महिलाओं की गरिमा के लिए नहीं था। उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों को बताना चाहता हूं कि भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, बजरंग और विनेश लड़कियों की गरिमा के लिए धरने पर नहीं बैठे थे। उनके कारण हरियाणा की बेटियों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं। भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा और ये आंदोलनकारी इसके लिए जिम्मेदार हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि जिस दिन यह साबित हो जाएगा कि मुझ पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं। उस दिन मैं दिल्ली में मौजूद नहीं था, उस दिन वे क्या जवाब देंगे? उन्होंने राजनीति के लिए बेटियों का इस्तेमाल किया। खासकर महिला एथलीटों को बदनाम किया। वे बेटियों के सम्मान के लिए नहीं लड़ रहे थे, वे राजनीति के लिए लड़ रहे थे।

‘कांग्रेस को पछतावा होगा’

बृज भूषण ने कहा कि वह महिलाओं का अपमान करने के दोषी नहीं हैं। अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं। भूपेंद्र हुड्डा इसके लिए जिम्मेदार हैं। एक दिन कांग्रेस को इसका पछतावा होगा।

बृज भूषण ने किए कई सवाल

बृज भूषण ने कहा कि उन्होंने लगभग 2.5 साल तक कुश्ती गतिविधियों को रोक दिया। क्या यह सच नहीं है कि बजरंग बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में चले गए? मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती के विशेषज्ञ हैं। मैं विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में 2 बार वेट कैटेगरी में ट्रायल दे सकता है? उन्होंने सवाल किया कि क्या वजन के बाद 5 घंटे के लिए ट्रायल रोके जा सकते हैं? आप कुश्ती नहीं जीते, आप धोखाधड़ी करके वहां गए थे। भगवान ने आपको इसके लिए दंडित किया है।

विनेश फोगाट यहां से लड़ेंगी चुनाव

बता दें, कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। कांग्रेस ने पूर्व पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा है।

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

कांग्रेस में शामिल के बाद विनेश फोगाट ने कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं। कहते हैं न कि बुरे समय में पता लगता है कि अपना कौन है, जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं जो महिलाओं के साथ खड़ी है और सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है।”

विनेश ने रेलवे की नौकरी से दिया इस्तीफा

कांग्रेस ज्वॉइन करने से पहले विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से भी इस्तीफा दिया था। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही दी थी। विनेश ने लिखा था कि रेलवे की सेवा जीवन का सबसे यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। मैं रेलवे परिवार की हमेशा आभारी रहूंगी।

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्तूबर को वोटिंग होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। मतों की गिनती 8 अक्तूबर को होगी।

Read More: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस पार्टी में हुए शामिल, भाजपा पर बोला ताबड़तोड़ हमला


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Fourth railway line will be laid between Lucknow-Gorakhpur survey approved
लखनऊ-गोरखपुर के बीच बिछेगी चौथी रेल लाइन, सर्वे को मिली मंजूरी
Atishi To Take oath On September 21 | Shresth uttar pradesh |
21 सितंबर को पूरे मंत्रिमंडल समेत सीएम पद की शपथ लेंगी आतिशी, आप ने दी जानकारी
Sitapur Road Accident | Road Accident | Shresth uttar Pradesh |
मॉर्निंग वाक पर निकली तीन लड़कियों को गाड़ी ने रौंदा, दो की मौत; एक घायल
Mathura Train Accident | Train Accident | Shresth uttar Pradesh |
मथुरा में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Mayawati Reaction On Nawada Incident | Shresth uttar Pradesh |
बिहार में दबंगों ने दलितों के 80 घरों में लगाई आग, क्या बोलीं मायावती?
Varanasi | water level of the River Ganga in Varanasi | Shresth uttar Pradesh |
भारी बारिश के कारण वाराणसी में गंगा नदी उफान पर, कई मंदिर हुए जलमग्न