श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

बेटी की लाश पर भी बाबा ने किया था ढोंग, जिंदा करने का दावा निकला हवा-हवाई

Hathras Stampede: नारायण साकार विश्व हरि ने बाबा बनने से पहले अपने भाई की बेटी को गोद लिया था, लेकिन कुछ समय बाद पता चला कि गोद ली बच्ची को कैंसर था। जब एक दिन बच्ची अचानक बेहोश हो गई तो बाबा के फॉलोअर्स को लगा कि बाबा बच्ची को ठीक कर देंगे। जैसे ही बाबा ने बच्ची को हिलाया-डुलाया, कुछ ही देर में बच्ची होश में आ गई।
Narayan Sakar Hari | Hathras Stampede | shreshth Uttar Pradesh |

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक सत्संग हुआ, लेकिन अब ये मौत का ‘सत्संग’ हो चला है। सत्संग की वजह से 100 से ज्यादा लाशें यहां से उठी। खुद को खुदा बताने वाले नारायण साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा को मौत का जिम्मेदार बताया जा रहा है। मौके पर मौजूद लोगों का दावा है कि बाबा की चरणों की धूल लेने के लिए लोग उनकी ओर बढ़े। देखते ही देखते लोग जमीन पर गिरने लगे और जिंदा लोग मृतक हो गए। किसी ने अपनी मां को खो दिया तो किसी ने अपनी बहन को खो दिया।

हाथरस के रहने वाले एक भाई की आंखों में आंसू थे। भीड़ के बीच अपनी जिंदा बहन को देखने की एक उम्मीद। उम्मीद इस रक्षाबंधन पर अपने हाथों पर राखी बांधने की, लेकिन ये उम्मीद जल्द ही खत्म हो गई, जब उसने अपनी बहन की लाश को देखा। ये कोई कहानी नहीं है ये वो सच्चाई है, जो 100 से ज्यादा परिवारों के साथ हुई है।

इस दर्दनाक हादसे के बाद से नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा चर्चा में आ गए हैं। एक के बाद एक करके बाबा के रहस्यों का खुलासा हो रहा है। इसी कड़ी में बाबा से जुड़ी एक और खबर सामने आई है। नारायण साकार हरि का असली नाम सूरजपाल सिंह जाटव है। उनके खिलाफ आगरा में साल 2000 में केस दर्ज हुआ था। जानकारी के मुताबिक, मुर्दे में जान फूंकने वाले ‘चमत्कार’ का झूठा दावा करने के आरोप में बाबा को गिरफ्तार भी किया गया था। उस दौरान पुलिस ने बाबा के फॉलोअर्स पर लाठी चार्ज भी किया था। तब से लेकर अब तक भोले बाबा आगरा में अपने आश्रम नहीं आए हैं।

सूरजपाल सिंह की शादी के बाद नहीं हुई कोई संतान तो…

जानकारी के मुताबिक, नारायण साकार विश्व हरि उर्फ सूरजपाल सिंह ग्राम बहादुर नगर थाना पटियाली जनपद कासगंज के मूल निवासी हैं। कथित गुरुजी सूरजपाल पुलिस में सिपाही पद पर भर्ती होने के बाद आगरा में भी पुलिस विभाग में कई वर्षों तक तैनात रहे। सूरजपाल सिंह की शादी दरियावगंज कोटिया गांव की निवासी प्रेमादेवी से हुई थी। शादी के बाद दोनों की कोई संतान नहीं हुई। नारायण साकार विश्व हरि ने बाबा बनने से पहले अपने भाई की बेटी को गोद लिया था, लेकिन कुछ समय बाद पता चला कि गोद ली बच्ची को कैंसर था।

‘मुर्दे को भी जिंदा कर सकते हैं बाबा’

वहीं, नारायण साकार हरि ने आध्यात्म विचारधारा का सहारा लेकर शाहगंज क्षेत्र के अंतर्गत केदार नगर में अपना एक आश्रम तैयार किया, जहां भोले बाबा के भक्तों ने इनको गुरु के तौर पर स्वीकार करते हुए सर माथे पर लिया। जब एक दिन बच्ची अचानक बेहोश हो गई तो बाबा के फॉलोअर्स को लगा कि बाबा बच्ची को ठीक कर देंगे। जैसे ही बाबा ने बच्ची को हिलाया-डुलाया, कुछ ही देर में बच्ची होश में आ गई। इससे बाबा के भक्तों को लगने लगा कि बाबा चमत्कारी हैं। वह अपने चमत्कार से से मरे हुए को भी जिंदा कर सकते हैं।

इस मामले में हुए गिरफ्तार

हालांकि, बच्ची के होश में आने के थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। वहीं, जब बच्ची के शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया, तो बाबा के भक्त इस बात पर अड़ गए कि बाबा वापस से बच्ची को जिंदा कर देंगे। आलम यह हो गया कि पुलिस को बाबा के फॉलोअर्स पर लाठी चार्ज करना पड़ा, जबकि पुलिस ने भोले बाबा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने औषधि और जादुई उपचार अधिनियम 1954 के तहत मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन सबूत न मिलने पर कोर्ट ने सूरजपाल समेत 7 लोगों को बरी कर दिया था।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Lucknow IIT-JEE Student Commits Suicide | Shresth uttar Pradesh |
Lucknow: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, कोचिंग सेंटर की 8वीं मंजिल से लगाई छलांग
Amethi murder Case | Accused chandan Verma | Shresth uttar Pradesh |
अमेठी हत्याकांड का आरोपी एनकाउंटर में घायल, पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था चंदन
Ind W vs NZ W | t20 world cup 2024 | Shresthb uttar Pradesh |
Ind W vs NZ W: भारत के अभियान की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हराया
cm-yogi-adityanath-played-chess-with-little-champ-kushagra-agarwal-in-gorakhpur
CM योगी आदित्यनाथ का अलग अंदाज, लिटिल चैम्प कुशाग्र अग्रवाल के साथ खेला शतरंज
yrf-spy-universe-film-alpha-release-date-announced-alia-bhatt-sharvari-wagh-bobby-deol film
YRF की स्पाई यूनिवर्स Alpha में दिखेगा आलिया का दम, रिलीज डेट से उठा पर्दा
Womens T20 World Cup India vs New Zealand harmanpreet-kaur-smriti-mandhana
Womens T20 World Cup में आज न्यूजीलैंड और भारत की टक्कर, कौन किस पर पड़ेगा भारी?