श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

मेरठ में DM और SSP ने कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए फूल, देंखे वीडियो

DM-SSP Showered Flowers On Kanwariyas: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। जिले के DM और SSP ने हेलीकॉप्टर से शिव भक्तों पर फूल बरसाए। हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा देखकर कांवड़िए खुशी से झूम उठे।
DM-SSP Showered Flowers On Kanwariyas | Kanwar Yatra | CM Yogi Adityanath | Shresth uttar Pradesh |

DM-SSP Showered Flowers On Kanwariyas: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। जिले के DM दीपक मीणा और SSP डॉ विपिन ताडा ने गुरुवार को हेलीकॉप्टर से शिव भक्तों पर फूल बरसाए। मेरठ के ऐतिहासिक औघड़नाथ मंदिर, दिल्ली देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग, पल्लवपुरम सिवाय टोल प्लाजा पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा देखकर कांवड़िए खुशी से झूम उठे। पुष्प वर्षा से खुश हुए शिव भक्तों ने भगवान भोलेनाथ और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए नारे लगाये।

बता दें कि मेरठ में एक दिन पहले बुलडोजर से पुष्प वर्षा की गई थी। इसके बाद अब हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले में कांवड़ियों की सुविधा का खास ख्याल रखा जा रहा है। साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं, हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा के दौरान कांवड़ मार्ग का हवाई सर्वेक्षण भी किया गया है।

वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कांवड़ यात्रियों से अपील की। उन्‍होंने कहा कि शिव भक्ति के साथ आत्‍म-अनुशासन भी जरूरी है। सीएम योगी ने कहा कि भगवान शिव का पावन महीना सावन शुरू हो चुका है। सावन महीने की कांवड़ यात्रा पूरी दुनिया जानती है। भगवान शिव के भक्त देशभर के शिव मंदिरों में जलाभिषेक कर रहे हैं। भक्तों को किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार ने उचित व्यवस्था की है। उन्होंने भक्तों से आत्म-अनुशासन सुनिश्चित करने की भी अपील की।

भक्ति के साथ अनुशासन होना जरूरी (DM-SSP Showered Flowers On Kanwariyas)

सीएम योगी ने कहा कि सुरक्षित यात्रा के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा उचित व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी न हो। भगवान शिव का आशीर्वाद हमेशा हम पर बना रहता है। बिना आत्म-अनुशासन के यह सब संभव नहीं है। इस यात्रा को पूरा करने के लिए व्यक्ति में समर्पण और अनुशासन होना चाहिए।

सरकार ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए किए पुख्ता इंतजाम (DM-SSP Showered Flowers On Kanwariyas)

सीएम योगी ने आगे कहा, “हम देख रहे हैं कि न केवल सरकार बल्कि विभिन्न समाजों के लोग भगवान शिव में अपनी पूरी आस्था के साथ यात्रा में शामिल हैं। सरकार ने सभी श्रद्धालुओं के लिए ड्रोन, कैमरे और सुरक्षा की व्यवस्था की है। उनके रहने और खाने की भी व्यवस्था की गई है। मैं श्रद्धालुओं से समर्पण के साथ यात्रा का आनंद लेने और अपनी कांवड़ यात्रा पूरी करने की अपील करता हूं। मैं सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षित यात्रा के लिए प्रार्थना करता हूं।”

श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद पर आज फैसला सुनाएगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

क्यों खास होता है सावन का महीना ?

सावन का हिंदू पौराणिक कथाओं में एक विशेष स्थान है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस महीने में भगवान शिव ने समुद्र मंथन से निकले विष को पी लिया था, जिससे ब्रह्मांड को इसके विषैले प्रभावों से बचाया जा सका था। इस अवधि के दौरान भक्त भगवान शिव का आशीर्वाद पाने के लिए उपवास करते हैं और प्रार्थना करते हैं। सावन की ठंडी बारिश शिव की करुणा और परोपकार का प्रतीक है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी