श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

Mission Rojgar: युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 70 हजार से ज्यादा मिलेंगी नौकरियां

उत्तर प्रदेश में रोजगार की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मिशन रोजगार के तहत यूपी कौशल विकास मिशन द्वारा 17 और 18 अगस्त को अंबेडकरनगर और अयोध्या में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है।
Mission Rojgar | UP Skill Development Mission | Shresth uttar Pradesh |

Mission Rojgar: उत्तर प्रदेश में रोजगार की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मिशन रोजगार के तहत यूपी कौशल विकास मिशन द्वारा 17 और 18 अगस्त को अंबेडकरनगर और अयोध्या में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है।

इसमें करीब 150 जानी-मानी कंपनियां 70 हजार से ज्यादा रोजगार के अवसर प्रदान करने जा रही हैं। रोजगार मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। रोजगार मेला सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगा।

इस रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन और आईटीआई के ट्रेनी छात्रों के अलावा सामान्य विद्यार्थी भी हिस्सा ले सकेंगे।

युवाओं के कौशल को मिलेगा मुकाम

व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमशीलता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि 18 अगस्त को अयोध्या के आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय, कुमारगंज में यह रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है।

रोजगार मेले में 50,000 से अधिक रिक्तियों के सापेक्ष युवाओं का चयन करने के लिए 100 से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियां उपलब्ध रहेगी। इन कंपनियों में एक्सेंचर, अडाणी, बजाज ऑटो, चैंबर ऑफ इंडियन एमएसएमई, फ्लिपकार्ट, होंडा, लावा इंटरनेशनल लि. मिंत्रा, नोकिया, केस कॉर्प, सुजुकी मोटर्स, स्विगी और टाटा मोटर्स प्रमुख होंगी।

दिग्गज कंपनियां करेंगी प्रतिभाग

17 अगस्त को अंबेडकरनगर के देव इंद्रावती महाविद्यालय कैंपस, कटेहरी में रोजगार मेले का आयोजन कराया जाएगा। इस रोजगार मेले में 21,000 से अधिक रिक्तियों के सापेक्ष युवाओं का चयन करने के लिए 46 प्रतिष्ठित कंपनियां उपलब्ध रहेंगी।

इन कंपनियों में बारबरीक नेशन, चेंबर ऑफ इंडियन एमएसएमई, फ्लिपकार्ट, लावा इंटरनेशनल, ओरियो बिस्कुट्स और केस कॉर्प प्रमुख रूप से शामिल होंगी। यह रोजगार मेला उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन और राजकीय आईटीआई अंबेडकरनगर एंव जिला सेवायोजन एवं उपायुक्त उद्योग विभाग अंबेडकरनगर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है।

‘सभी जातियों को उनके अधिकार और सम्मान मिले…’, PM की UCC वाली टिप्पणी पर बोले अखिलेश

जनपद स्तरीय रोज़गार मेले में इच्छुक युवक और युवतियां अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करके और अपने-अपने बायोडाटा और शैक्षिक दस्तावेजों के साथ इस सुनहरे अवसर का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकते हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Deepika Padukone Buys New Flat in-bandra-near-mother-in-law-anju-bhavnani-house
मां बनते ही Deepika Padukone ने खरीदा नया घर, जानें कितनी है आशियाने की कीमत
ricky-ponting-appointed-as PBKS New Head Coach
पंजाब किंग्स के हेड कोच बने रिकी पोंटिंग, क्या अब चमकेगी PBKS की किस्मत?
Abdu Rozik Calls Off Wedding
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, 5 महीने पहले हुई थी सगाई; बोले- प्यार मिलना…
jammu-kashmir-assembly-election-2024-first-phase-voting
J&k Polls: दोपहर 1 बजे तक 41.17% मतदान, बिना ID के बूथ पर पहुंचा शख्स
Helicopter Service In Ayodhya to varanasi know service-fare
खुशखबरी! अयोध्या पहुंचने के लिए हेलीकॉप्टर शुरू, जानें किराया समेत बुकिंग के नियम
Stree 2 Records | Shresth uttar Pradesh |
‘स्त्री 2’ बनी अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म, शाहरुख की जवान को छोड़ा पीछे