श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

‘किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी…’, अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में ज्वेलरी शॉप लूट में शामिल एक लाख के इनामी बदमाश अनुज प्रताप सिंह को STF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। अनुज प्रताप के एनकाउंटर के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।
Akhilesh Yadav | Anuj Pratap Singh encounter | Shresth uttar Pradesh |

Akhilesh Yadav reacted on Anuj Pratap Singh encounter: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में ज्वेलरी शॉप लूट में शामिल एक लाख के इनामी बदमाश अनुज प्रताप सिंह को STF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। एसटीएफ ने सोमवार तड़के अनुज को उन्नाव में मार गिराया। 

अनुज प्रताप के एनकाउंटर के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने डकैती में शामिल अनुज के एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए कहा कि किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है।

जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं: अखिलेश यादव

सपा प्रमुख ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सबसे कमज़ोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फ़र्ज़ी एनकाउंटर नाइंसाफ़ी है। हिंसा और रक्त से उत्तर प्रदेश की छवि को घूमिल करना यूपी के भविष्य के खिलाफ एक बड़ा षड्यंत्र है।

अखिलेश यादव ने कहा कि आजके सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे। इसीलिए वो जाते-जाते यूपी में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि यूपी में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। यूपी की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसका बदला ले रहे हैं। सपा मुखिया ने कहा कि जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं।

Read More: सुल्तानपुर लूटकांड में मंगेश के बाद अजय यादव का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

बदमाश पुलिस एनकाउंटर में ढेर

एसपी उन्नाव दीपक भूकर ने बताया कि सुल्तानपुर में भरत ज्वेलर्स की दुकान में हुई डकैती में शामिल बदमाशों की 23 सितम्बर को एसटीएफ लखनऊ की टीम के साथ थाना अचलगंज उन्नाव क्षेत्र में मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया और दूसरा मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया।

एसपी ने बताया कि अनुज प्रताप सिंह अमेठी के मोहनगंज थाना क्षेत्र के जनापुर गांव का रहने वाला था। घायल बदमाश को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में अनुज प्रताप सिंह को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एसपी उन्नाव ने बताया कि अनुज प्रताप सिंह एक लाख का ईनामिया था। उसके कब्जे से दो पिस्टल 32 बोर, सात खोखा कारतूस, तीन जिन्दा कारतूस, जिसमें एक कारतूस चैम्बर और दो कारतूस मैगजीन है, बरामद किया गया। साथ ही उसके पास से चार किलोग्राम चांदी बरामद की गई है।

Read More: पुलिस निष्पक्ष रूप से कार्रवाई कर रही है… मंगेश यादव एनकाउंटर पर बोले DGP प्रशांत कुमार

STF सूत्रों के मुताबिक, अनुज सुल्तानपुर डकैती कांड के बाद से फरार था। वह लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। STF की टीम उसकी तलाश में लगी हुई थी। रविवार को उसकी लोकेशन उन्नाव में मिली। इसके बाद टीम एक्टिव हो गई।

दो बदमाशों की एनकाउंटर में मौत, चार गिरफ्तार; 3 फरार

सुल्तानपुर में भरतजी ज्वेलर्स शॉप पर 28 अगस्त को दिनदहाड़े डकैती हुई थी। बदमाश 1 करोड़ 35 लाख की ज्वेलरी लूट ले गए। इसमें अब तक मंगेश यादव और अनुज सिंह एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। तीन बदमाशों को पैर में गोली मारकर पकड़ा गया। चार आरोपी और गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अभी 3 फरार हैं।

Read More: जाति देखकर ली गई जान… सुल्तानपुर एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bhojpuri actress Akshara Singh | Shresth uttar pradesh |
अक्षरा सिंह के कार्यक्रम में बेकाबू हुई भीड़, जमकर चले जूते-चप्पल
Laapataa Ladies | Oscar 2025 | Aamir Khan Productions | Shresth uttar Pradesh |
फिल्म Laapataa Ladies ने Oscar 2025 में बनाई जगह, इन फिल्मों को छोड़ा पीछे
land-worth-crores-sold-to-builder-in-noida-big-scam-revealed-many-employees-on-ed-radar
नोएडा: बिल्डर ने बेची करोड़ों की जमीन, ED के निशाने पर आए कई कर्मचारी
Akhilesh Yadav | Anuj Pratap Singh encounter | Shresth uttar Pradesh |
'किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी…', अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया
Pilibhit Tiger Reserve | Shresth uttar Pradesh |
पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल से रात में गुजरते समय बतानी होगी पहचान, रहेगी कड़ी निगरानी
issue-of-ews-reservation-has-cropped-up-in-69000-teacher-recruitment-dispute-hearing-will-be-held-in- high court
नहीं थम रहा 69000 शिक्षक भर्ती विवाद, अब उछला EWS आरक्षण का मुद्दा; 16 अक्टूबर को HC...