श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

अब बस अड्डों पर 24 घंटे मिलेगा ठंडा पानी, लगाए जाएंगे 100 वाटर कूलर

परिवहन निगम ने भारत पेट्रोलियम कंपनी के साथ एक एमओयू किया है। इसके तहत परिवहन निगम के 100 बस स्टेशनों पर वाटर कूलर लगाए जाएंगे। वाटर कूलर लगने के बाद यात्रियों के लिए स्वच्छ और ठंडा पानी 24 घंटे उपलब्ध रहेगा।
Uttar Pradesh Transport Corporation | Bharat Petroleum | Memorandum of Understanding | Shreshth Uttar Pradesh |

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य के लोगों के कल्याण व उत्थान के लिए समय-समय पर योजनाएं लेकर आती रहती है। इसी कड़ी में अब प्रदेश के लोगों को बहुत जल्द एक ओर तोहफा मिलने वाला है। बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों को आरामदायक यात्रा के साथ-साथ जल्द ही बस अड्डों पर साफ और ठंडे पानी की सुविधा मिलने वाली है। परिवहन निगम (Transport Corporation) ने भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) कंपनी के साथ एक एमओयू (Memorandum of Understanding) किया है। इसके तहत परिवहन निगम के 100 बस स्टेशनों पर वाटर कूलर लगाए जाएंगे। वाटर कूलर लगने के बाद यात्रियों के लिए स्वच्छ और ठंडा पानी 24 घंटे उपलब्ध रहेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देश पर यात्रियों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए यह कदम उठाया गया है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम और भारत पेट्रोलियम कंपनी के बीच 100 बस स्टेशनों पर वाटर कूलर लगाने के लिए होटल ताज में एमओयू साइन किया गया। इस दौरान परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर, अपर प्रबंध निदेशक प्रणता ऐश्वर्या, मुख्य प्रधान प्रबंधक प्राविधिक राजीव आनंद और सभी प्रधान प्रबंधक मौजूद थे। वहीं, भारत पैट्रोलियम की तरफ से राहुल टंडन, बिजनेस हेड मनोज मेनन मौजूद थे।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि बस स्टेशन पर 100 वाटर कूलर लगने के बाद यात्रियों के लिए साफ और ठंडा पानी 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। बीपीसीएल द्वारा यह कार्रवाई कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (Corporate social responsibility) उत्तरदायित्व के अंतर्गत की गई है। यह वाटर कूलर 80 लीटर पानी की क्षमता के होंगे। उन्होंने आशा जताई कि भविष्य में भी बीपीसीएल परिवहन निगम के साथ जुड़कर अन्य क्षेत्र में कार्य करेगा।

Read More: पत्नी को बदचलन साबित करने के लिए बच्चों का DNA टेस्ट नहीं करा सकते- इलाहाबाद हाईकोर्ट

बता दें, प्रदेश सरकार यूपी रोडवेज बसों को इलेक्ट्रिक बसों से बदलने की योजना पर काम कर रही है। इसके तहत प्रदेश के करीब 2500 से ज्यादा रूटों पर 5 हजार इलेक्ट्रिक बसों को संचालित करने का फैसला लिया गया है। ये बसें हाईटेक होंगी। इससे प्रदूषण को कम करने पर काफी फोकस होगा। इसके अलावा, यात्रियों को बसों में आरामदायक सफर की सुविधा मिलेगी। साथ ही अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं और टूरिस्ट्स को भी आवागमन में आसानी रहेगी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी