श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

बॉलीवुड सितारों ने ‘हैशटैगएक्सप्लोरइंडियन’आइलैंड्स के तहत लक्षद्वीप यात्रा अभियान किया शुरू


मालदीव के कुछ राजनीतिक नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बारे में उपहासपूर्ण टिप्पणियों के बाद भारत और मालदीव के बीच बढ़ते तनाव के चलते भारतीय फिल्म उद्योग की मशहूर हस्तियों ने लक्षद्वीप अभियान के तहत एक हैशटैग एक्सप्लोरइंडियनआइलैंड्स यात्रा शुरू की।

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा “लक्षद्वीप की अद्वितीय सुंदरता ने मेरी यात्रा सूची में शीर्ष स्थान अर्जित किया है! क्रिस्टल-साफ़ पानी और शांत किनारे इंतजार कर रहे हैं, जो एक अविस्मरणीय पलायन का वादा करते हैं। #लक्षद्वीप #बकेटलिस्ट #एक्सप्लोरइंडियनआइलैंड्स #देखोअपनादेश।”

एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने लक्षद्वीप के प्राचीन समुद्र तटों और तटरेखाओं का पता लगाने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया “ये सभी तस्वीरें और मीम्स मुझे अब सुपर फोमो बना रहे हैं। लक्षद्वीप में ऐसे प्राचीन समुद्र तट और तटरेखाएं हैं, स्थानीय संस्कृति समृद्ध है, मैं एक आवेगपूर्ण छुट्टी बुक करने की कगार पर हूं। इस साल, #एक्सप्लोरइंडियन आइलैंड्स क्यों नहीं।”

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने एक्स पर लिखा “2024 को यात्रा और घर के नजदीक सुंदर और दर्शनीय स्थलों की खोज के लिए बनाना चाहती हूं। मेरी सूची में सबसे ऊपर प्रकृति का स्वर्ग, #लक्ष्वादीप द्वीप है। इस वंडरलैंड के बारे में इतना सुना है कि मैं बस वहां होने के लिए इंतजार नहीं कर सकता!!!  #एक्सप्लोरइंडियनआइलैंड्स।”

अभिनेत्री पूजा हेगड़े ने कहा कि वह “छुट्टियां लेने और लक्षद्वीप की जीवंत संस्कृति में डूबने” का इंतजार नहीं कर सकतीं! उन्होंने कहा, “एक ऐसा गंतव्य जो न केवल आंखों को बल्कि दिल को भी लुभाता है #एक्सप्लोरइंडियनआइलैंड्स।”

इससे पहले दिन में अभिनेता अक्षय कुमार, सलमान खान और जॉन अब्राहम ने भी भारतीय द्वीपों की सुंदरता की सराहना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप के दौरे के बाद मालदीव के मंत्री, नेताओं और अन्य सार्वजनिक हस्तियों द्वारा की गई अपमानजनक और ‘भारत विरोधी’ टिप्पणियों पर विवाद के बीच यह बात सामने आई है। पीएम मोदी ने 2 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया और स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने के बाद एक ‘रोमांचक अनुभव’ सहित कई तस्वीरें साझा कीं।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा “सफेद समुद्र तटों और प्राचीन नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें साझा कीं, और उन्हें एक संदेश के साथ टैग किया, जिसमें लिखा था,”उन लोगों के लिए जो उनमें साहसिकता को अपनाना चाहते हैं, लक्षद्वीप होना चाहिए।”

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया “हाल ही में मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला। मैं अभी भी इसके द्वीपों की आश्चर्यजनक सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं। मुझे अगत्ती, बंगाराम और कावारत्ती में लोगों के साथ बातचीत करने का अवसर मिला। मैं द्वीप के लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं। यहां कुछ झलकियां हैं, जिनमें लक्षद्वीप की हवाई झलकियां भी शामिल हैं।”

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट में आगे कहा ”अपने प्रवास के दौरान, मैंने स्नॉर्कलिंग का भी प्रयास किया – यह कितना उत्साहवर्धक अनुभव था! जो लोग अपने अंदर के साहस को अपनाना चाहते हैं, लक्षद्वीप आपकी सूची में होना चाहिए।”

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को अगत्ती में 1,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। गौरतलब है कि मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को चीन का करीबी माना जाता है और उन्होंने ‘इंडिया आउट’ की तर्ज पर चुनावी अभियान भी चलाया था। सत्ता में आने के बाद उन्होंने कई ऐसे कदम उठाए हैं जो भारत-मालदीव संबंधों के लिहाज से अपरंपरागत रहे हैं। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी