श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

हरियाणा: नायब सैनी बने BJP विधायक दल के नेता, 17 अक्टूबर को लेंगे सीएम पद की शपथ

चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें बुधवार को नायब सिंह सैनी को हरियाणा भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। नायब सैनी अब 17 अक्टूबर को दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे...
Haryana News

Haryana News: चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें बुधवार को नायब सिंह सैनी को हरियाणा भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। नायब सैनी अब 17 अक्टूबर को दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि हरियाणा की जीत प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में किए गए विकास के आख्यान का परिणाम है। उन्होंने आगे कहा, “यह भाजपा की नीतियों की जीत है। 1980 के दशक से किसी भी पार्टी ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनते नहीं देखा और अगर ऐसा होता है, तो यह भाजपा के साथ होता है।”

उन्होंने कहा, “मैं विपक्ष को बताना चाहता हूं कि अगर कोई ऐसा राज्य है जो सभी 24 फसलों को खरीदता है, तो वह भाजपा शासित हरियाणा राज्य है। अगर किसी ने एमएसपी पर सबसे ज्यादा खरीद की है, तो वह पीएम मोदी हैं।”

केंद्रीय गृह मंत्री ने अग्निवीरों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने उन्हें भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यह युवाओं के प्रति अन्याय की योजना नहीं है, बल्कि यह युवाओं के खून से सेना को फिर से जीवंत करेगी। भाजपा वादा करती है कि अग्निवीर से लौटने वाले हर व्यक्ति को भारत सरकार या हरियाणा सरकार में पेंशन वाली नौकरी मिलेगी।”

पिछले सप्ताह घोषित परिणामों के अनुसार 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतने के बाद भाजपा हरियाणा में अपनी तीसरी लगातार सरकार बनाने के लिए तैयार है। कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं।

यह भी पढ़ें- खान-पान की वस्तुओं में गंदी चीजों की मिलावट रोकने के लिए जल्द आएगा नया कानून: सीएम योगी

शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित दशहरा मैदान में सुबह 10 बजे आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Parul GulatI
खून में लथपथ इस हसीना की तस्वीरें वायरल, क्या हादसे का शिकार हुई एक्ट्रेस?
Haryana News
हरियाणा: नायब सैनी बने BJP विधायक दल के नेता, 17 अक्टूबर को लेंगे सीएम पद की शपथ
cricket-australia-announced-2025-26-ashes-series-full-schedule
एशेज 2025-26 का शेड्यूल जारी, एक बार फिर आमने-सामने होंगे क्रिकेट के दो प्रतिद्वंद्वी
Minor gang-raped in Lucknow | Shresth uttar Pradesh |
शर्मनाक! लखनऊ में नाबालिग से गैंगरेप, बेसुध हालत में पड़ी मिली; दो आरोपी हिरासत में
retired-ips-amitabh-thakur-detained-in-gorakhpur-then-sent-to-lucknow-case-filed
पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को गोरखपुर में किया गया नजरबंद, मामला भी दर्ज
Anita Ayoob Underworld Connection | Shresth uttar Pradesh |
इस एक्ट्रेस के साथ दाऊद इब्राहिम का था अफेयर! प्रोड्यूसर को उतरवा दिया था मौत के घाट