श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी ने नए संसद भवन में ली शपथ

Lok Sabha Session 2024: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार, 24 जून से शुरू हो गया है। लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई प्रमुख नेताओं ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली।
PM Modi Take Oath as a member of the 18th Lok Sabha | Lok Sabha Session 2024 | Shreshth Uttar Pradesh |

Lok Sabha Session 2024: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार, 24 जून से शुरू हो गया है। लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई प्रमुख नेताओं ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। इसके बाद कुल 280 सांसदों को शपथ दिलाई गई। वहीं, मंगलवार को 264 सांसद शपथ लेंगे। ये शपथ सांसदों को राज्यवार दिलाई गई।

‘संसदीय लोकतंत्र में यह एक गौरवशाली दिन है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत से पहले संसद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र में यह एक गौरवशाली दिन है। आजादी के बाद पहली बार शपथ ग्रहण समारोह हमारे अपने नए संसद भवन में हो रहा है। यह पुराने संसद भवन में होता था। इस महत्वपूर्ण दिन पर, मैं सभी नव-निर्वाचित सांसदों का हार्दिक स्वागत करता हूं, उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

‘दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव गौरवशाली तरीके से संपन्न हुआ’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 18वीं लोकसभा की शुरुआत हो रही है। दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव बहुत ही भव्य और गौरवशाली तरीके से संपन्न हुआ। ये चुनाव इसलिए भी बहुत महत्वपूर्ण हो गया है, क्योंकि आजादी के बाद दूसरी बार देश की जनता ने किसी सरकार को लगातार तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है।

‘देश चलाने के लिए सर्वसम्मति सबसे महत्वपूर्ण’

पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमने हमेशा एक परंपरा को लागू करने का प्रयास किया है, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि सरकार चलाने के लिए बहुमत की आवश्यकता होती है, लेकिन देश चलाने के लिए सर्वसम्मति सबसे महत्वपूर्ण है। इसलिए, हमारा निरंतर प्रयास रहेगा कि हम मां भारती की सेवा करें और 140 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं और महत्वाकांक्षाओं को सबकी सहमति से और सबको साथ लेकर पूरा करें। हम संविधान की पवित्रता को बनाए रखते हुए, सबको साथ लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं और निर्णयों को गति देना चाहते हैं।

‘देश को एक अच्छा और जिम्मेदार विपक्ष चाहिए’

पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता विपक्ष से अच्छे कदमों की अपेक्षा करती है। मुझे उम्मीद है कि विपक्ष लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखने के लिए देश के आम नागरिकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा। लोग नाटक, उपद्रव नहीं चाहते। लोग नारे नहीं, सार्थकता चाहते हैं। देश को एक अच्छा विपक्ष चाहिए, एक जिम्मेदार विपक्ष चाहिए और मुझे पूरा विश्वास है कि इस 18वीं लोकसभा में जीतकर आए सांसद आम आदमी की इन अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

‘ये बहुत बड़ी जीत है, भव्य जीत है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता ने हमें तीसरी बार मौका दिया है। ये बहुत बड़ी जीत है, भव्य जीत है। हमारी जिम्मेदारी तीन गुना बढ़ गई है इसलिए मैं देशवासियों को भरोसा देता हूं कि अपने तीसरे कार्यकाल में हम तीन गुना मेहनत करेंगे और तीन गुना परिणाम पाएंगे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी