श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

PM Modi Birthday: पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन आज, CM योगी समेत कई नेताओं ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यानी 17 सितम्बर को जन्मदिन है। वे आज 74 वर्ष के हो गए हैं। पीएम के जन्मदिवस के मौके पर भाजपा नेताओं समेत राजनीतिक दलों के नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।
PM Modi Birthday | cm yogi Adityanath | Shresth uittar Pradesh |PM Modi Birthday: Today is PM Modi's 74th birthday, many leaders including CM Yogi congratulated him.

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यानी 17 सितम्बर को जन्मदिन है। वे आज 74 वर्ष के हो गए हैं। पीएम के जन्मदिवस के मौके पर भाजपा नेताओं समेत राजनीतिक दलों के नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर को भारतीय जनता पार्टी सेवा पर्व के पखवाड़े के रूप में मना रही है। हर साल भाजपा नागरिकों के कल्याण और मानवता की सेवा के जज्बे की प्रतिबद्धता के रूप में मनाती है।

विद्यालयों और अस्पतालों में चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान

सेवा पखवाड़े के दौरान भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न समाजों और वर्गों से जुड़कर समस्याओं का समाधान खोजेंगे। बीजेपी शासित राज्य सरकारों ने भी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन की खास तैयारी की है। 

17 से 19 सितंबर तक सभी जिलों में रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे। साथ ही स्वच्छता अभियान के तहत 18 से 24 सितंबर तक मंडल स्तर पर विद्यालयों और अस्पतालों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। स्वच्छता संदेश के साथ लोगों को साफ सफाई के लिए प्रेरित किया जाएगा।

PM Modi Birthday: सीएम योगी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पीएम मोदी को उनके जन्मदिवस पर बधाई दी और उन्हें सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल का सारथी’ करार दिया।

सीएम योगी ने एक्स पर लिखा, “140 करोड़ देश वासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। नेशन फर्स्ट की पावन भावना से ओतप्रोत, अंत्योदय के प्रण और ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य की सिद्धि को समर्पित आपके जीवन का हर क्षण हमारे लिए प्रेरणा है। आपके अभिभावकत्व में वंचित को वरीयता प्राप्त हुई है। देश आज दुनिया का ग्रोथ इंजन बनने की दिशा में गतिशील है। हमारा लोकतंत्र दिनानुदिन मजबूत हो रहा है। आप सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल के सारथी’ हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य तथा सुदीर्घ जीवन की प्राप्ति हो और हम सभी को सदैव आपका मार्गदर्शन प्राप्त होता रहे।”

PM Modi Birthday: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री श्री@narendramodi जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बल पर असाधारण नेतृत्व प्रदान किया है तथा देश की समृद्धि और प्रतिष्ठा में वृद्धि की है। मेरी कामना है कि आपके द्वारा राष्ट्र प्रथम की भावना से किए जा रहे अभिनव प्रयासों से भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त हो। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आप दीर्घायु हों तथा सदैव स्वस्थ और सानंद रहें।”

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी पीएम को बधाई

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। नड्डा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मैं राष्ट्र की सेवा और लोगों के उत्थान के लिए समर्पित, ‘अंत्योदय’ के मंत्र को साकार करने के लिए हर पल समर्पित रहने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई देता हूं।”

पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए नड्डा ने कहा, “विकसित भारत के निर्माण का लक्ष्य हर व्यक्ति का संकल्प बन गया है। उन्होंने कहा , “आपके नेतृत्व में सेवा, सुशासन और विकास का हमारा लक्ष्य मूर्त रूप ले रहा है। आपका नेतृत्व और मार्गदर्शन हमेशा करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणास्रोत है। मैं ईश्वर से आपकी दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं। शुभकामनाएं! #HappyBdayModiji।”

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी पीएम मोदी को बधाई

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। सीएम शर्मा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हम प्रार्थना करते हैं कि आप सौ साल जिएं। भगवान हमेशा आपकी रक्षा करें। विकसित भारत के निर्माण के लिए निरंतर प्रयासरत, भारत माता के अनन्य उपासक, विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान श्री राम की कृपा से आप दीर्घायु और उत्तम स्वास्थ्य का आनंद लें, हम सभी को आपका ऊर्जावान मार्गदर्शन प्राप्त होता रहे और आपके कुशल नेतृत्व में भारत प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता रहे और विश्व में अपना गौरवशाली स्थान मजबूत करे। #HappyBdayModiji।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी बधाई

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। उन्हें अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र का आशीर्वाद मिले।”

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी बधाई (PM Modi Birthday)

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर बधाई दी और कामना की कि उनके नेतृत्व में राष्ट्र विकास के पथ पर नित नए आयाम स्थापित करता रहे।

सीएम धामी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “विश्व पटल पर मां भारती को गौरवान्वित करने वाले, क्रांतिकारी निर्णयों और लोक कल्याणकारी नीतियों से अंत्योदय और गरीब कल्याण के सपने को मूर्त रूप देने वाले, हमारे मार्गदर्शक, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणा स्रोत, बाबा केदार के परम भक्त आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।”

सीएम धामी ने पोस्ट में कहा, “राज्य के 1.25 करोड़ निवासियों की ओर से मैं सर्वशक्तिमान भगवान महादेव से आपके स्वस्थ, सफल और गौरवशाली जीवन की प्रार्थना करता हूं। मैं प्रभु से प्रार्थना करता हूं कि आपके नेतृत्व में राष्ट्र विकास के पथ पर नए आयाम स्थापित करता रहे।”

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पीएम मोदी को दी बधाई

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पीएम मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। सीएम पटेल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता, विकसित भारत के दूरदर्शी, भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।”

भूपेंद्र पटेल ने कहा, “गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर भारत के प्रधानमंत्री तक, आपका बेदाग सार्वजनिक जीवन, देश के हित को सर्वोपरि रखने की आपकी प्रतिबद्धता, साहस के जरिए आपदा को अवसर में बदलने का आपका नजरिया हम सभी के लिए प्रेरणा का अंतहीन स्रोत है।”

सीएम पटेल ने आगे कहा, “तेज विकास के साथ-साथ भारतीय संस्कृति और विरासत के संरक्षण के प्रति आपकी चिंता ने आज भारत को दुनिया के देशों के बीच एक गौरवपूर्ण पहचान दिलाई है। आज देश की जनता अमर काल में विकसित भारत के निर्माण के लक्ष्य की दिशा में योगदान देने के लिए उत्सुक हो गई है। मैं ईश्वर के समक्ष आपकी महिमा की महिमा के साथ आपके पूर्ण, लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Fourth railway line will be laid between Lucknow-Gorakhpur survey approved
लखनऊ-गोरखपुर के बीच बिछेगी चौथी रेल लाइन, सर्वे को मिली मंजूरी
Atishi To Take oath On September 21 | Shresth uttar pradesh |
21 सितंबर को पूरे मंत्रिमंडल समेत सीएम पद की शपथ लेंगी आतिशी, आप ने दी जानकारी
Sitapur Road Accident | Road Accident | Shresth uttar Pradesh |
मॉर्निंग वाक पर निकली तीन लड़कियों को गाड़ी ने रौंदा, दो की मौत; एक घायल
Mathura Train Accident | Train Accident | Shresth uttar Pradesh |
मथुरा में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Mayawati Reaction On Nawada Incident | Shresth uttar Pradesh |
बिहार में दबंगों ने दलितों के 80 घरों में लगाई आग, क्या बोलीं मायावती?
Varanasi | water level of the River Ganga in Varanasi | Shresth uttar Pradesh |
भारी बारिश के कारण वाराणसी में गंगा नदी उफान पर, कई मंदिर हुए जलमग्न