श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

मोदी-अमित शाह के कारण Share Market में डूबे निवेशकों के पैसे- राहुल गांधी

Congress MP Rahul Gandhi fiercely targeted Prime Minister Narendra Modi in Malappuram Kerala

PM And Government Ministers Commented On The Share Market: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं। जहां एनडीए गठबंधन एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है, वहीं विपक्ष ने भी इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया। लोकसभा चुनाव 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने आज शाम को प्रेसवार्ता की। कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह की सलाह पर शेयर बाजार में रिटेल इंवेस्टर्स का 30 लाख करोड़ रुपये डूब गया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता में कहा कि शेयर बाजार पर सरकार की ओर से की गई टिप्पणी से लाखों निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे निवेशकों को 30 लाख करोड़ रुपयों का नुकसान हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि यह शेयर बाजार का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। इसकी संसदीय समिति से जांच कराई जानी चाहिए। राहुल ने कहा की चुनाव के समय पीएम मोदी, गृह मंत्री और वित्त मंत्री ने स्टॉक मार्केट पर टिप्पणी की। प्रधानमंत्री अपनी जीत को लेकर इतने आत्मविश्वास से पूर्ण थे कि उन्होंने कई बार कहा कि स्टॉक मार्केट तेजी से आगे बढ़ने जा रहा है। चार जून को स्टॉक मार्केट में तेजी आने वाली है। आप सब स्टॉक मार्केट में निवेश करें।

वायनाड लोकसभा सीट और रायबरेली लोकसभा सीट जीतने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि 4 जून से पहले शेयर खरीदें। मोदी जी कहते हैं कि 4 जून को स्टॉक खरीदें। 1 जून को मीडिया झूठे एग्जिट पोल निकालती है। भाजपा को जो आंतरिक एग्जिट पोल था, उसमें उसे 220 सीटें मिल रही थीं। आंतरिक एजेंसियों ने सरकार को 220 से 230 सीटों के मिलने के बारे में बताया था।

राहुल गांधी ने कहा कि एग्जिट पोल आने के बाद स्टॉक मार्केट 3 जून को सारे रिकॉर्ड तोड़ देता है और जब 4 जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम आया और एग्जिट पोल झूठे साबित हुए तो 4 जून को शेयर मार्केट धड़ाम हो जाता है। राहुल गांधी ने कहा कि ये दिखाता है कि कोई न कोई घपला हो रहा है। हजारों करोड़ रुपये स्टॉक मार्केट में निवेश हुए और स्टॉक मार्केट गिरने के बाद 20 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। ये जो आप देख रहे हैं वह स्टॉक मार्केट के इतिहास का सबसे बड़ा नुकसान है।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Amethi murder Case | Accused chandan Verma | Shresth uttar Pradesh |
अमेठी हत्याकांड का आरोपी एनकाउंटर में घायल, पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था चंदन
Ind W vs NZ W | t20 world cup 2024 | Shresthb uttar Pradesh |
Ind W vs NZ W: भारत के अभियान की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हराया
cm-yogi-adityanath-played-chess-with-little-champ-kushagra-agarwal-in-gorakhpur
CM योगी आदित्यनाथ का अलग अंदाज, लिटिल चैम्प कुशाग्र अग्रवाल के साथ खेला शतरंज
yrf-spy-universe-film-alpha-release-date-announced-alia-bhatt-sharvari-wagh-bobby-deol film
YRF की स्पाई यूनिवर्स Alpha में दिखेगा आलिया का दम, रिलीज डेट से उठा पर्दा
Womens T20 World Cup India vs New Zealand harmanpreet-kaur-smriti-mandhana
Womens T20 World Cup में आज न्यूजीलैंड और भारत की टक्कर, कौन किस पर पड़ेगा भारी?
Rashid Khan Wedding
शादी के बंधन में बंधे अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान, इन खिलाड़ियों ने की शिरकत