श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

NZ vs AFG: अफगानिस्तान ने कीवियों को चटाई धूल, 84 रनों से दी मात

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159 रन बनाए। पारी शुरुआत करने आए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने शानदार बल्लेबाजी की। गुरबाज ने 56 गेंदों में 80 रन बनाए।

NZ vs AFG: T20 World Cup 2024 में आज फिर एक उलटफेर देखने को मिला। T20 World Cup 2024 का 14वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जो उन पर भारी पड़ गया। पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 75 रन ही बना सकी और 15.2 ओवरों में ढेर हो गई। राशिद खान ने इस मैच में कुल 4 विकेट झटके।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159 रन बनाए। पारी शुरुआत करने आए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने शानदार बल्लेबाजी की। गुरबाज ने 56 गेंदों में 80 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, जादरान ने 41 गेंदों में 44 रन की सधी पारी खेली। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए अजमतउल्लाह ने 13 गेंदों में 22 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई खिलाड़ी डबल डिजिट स्कोर पार नहीं कर सका। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिया। इसके अलावा मैट हेनरी ने भी 2 विकेट झटके। लॉकी फर्ग्यूसन को 1 विकेट मिला।

160 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। न्यूजीलैंड की ओर से कोई भी बल्लेबाज अफगानिस्तान की गेंदबाजी के सामने टिक नहीं सका। न्यूजीलैंड की ओर से पारी की शुरुआत करने आए फिन एलन और डेवॉन कॉन्वे क्रमश: 0 और 8 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर आए कप्तान केन विलियमसन भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए। न्यूजीलैंड की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 75 रन पर ऑल आउट हो गई।

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की। टीम के कप्तान राशिद खान और फजलहक फारुकी ने न्यूजीलैंड की पूरी टीम को तहस-नहस कर दिया। दोनों ने चार-चार विकेट अपने नाम किए। राशिद खान ने इस मैच में अनोखी हैट्रिक अपने नाम की। उन्होंने युगांडा के खिलाफ पिछले मैच में अपने आखिरी गेंद पर विकेट लिया था और इस मैच की पहली दो गेंदों पर उन्होंने विकेट चटकाकर ये अनोखी हैट्रिक अपने नाम की। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से T20 World Cup 2024 में एक बड़ा उलटफेर किया है। आपको बता दें, T20 World Cup 2024 में USA ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया था।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी