श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

हर चीज़ को भाजपा के रंग में क्यों रंगा जाना चाहिए?- ममता बनर्जी


ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर हमला करते हुए दावा किया कि केंद्र सरकार ने सभी आवास परियोजनाओं को भगवा रंग में रंगने के लिए कहा है।

दक्षिण 24 परगना में एक सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा “वे कहते हैं कि इन सभी परियोजनाओं को भगवा रंग में रंगने की जरूरत है। हम भगवा का सम्मान करते हैं क्योंकि यह संतों द्वारा पहना जाता है। लेकिन हर चीज को भाजपा के रंग में क्यों रंगा जाना चाहिए?” 

 भारतीय जनता पार्टी के पास भगवा झंडा है जिस पर उनका चुनाव चिन्ह कमल छपा हुआ है। मुख्यमंत्री ने राज्य में केंद्र सरकार द्वारा सहायता प्राप्त प्रत्येक परियोजना में भाजपा का लोगो (कमल चिह्न) संलग्न करने पर भी आपत्ति जताई, भले ही परियोजना में उनका योगदान मामूली हो।

ममता बनर्जी ने कहा  “यहां तक ​​कि अगर वे किसी परियोजना के लिए एक रुपया भी देते हैं तो वे कहते हैं कि हमें इसमें भाजपा का लोगो लगाना होगा। मैं केंद्र सरकार का लोगो, राज्य सरकार का लोगो दे सकता हूं लेकिन किसी राजनीतिक दल का नहीं। वे कब तक अपने झूठ और अफवाहों को जारी रखेंगे?” 

ममता ने कहा कि केंद्र सरकार से जो पैसा बकाया है, वह पश्चिम बंगाल से कर के रूप में जो भी राशि एकत्र होती है, उसमें राज्य का हिस्सा है। मुख्यमंत्री ने कहा, “यह केंद्रीय पैसा नहीं है। यह वह हिस्सा है जो उन्हें बंगाल से जो भी पैसा मिलता है, उसका भुगतान करना पड़ता है। यह हमारे राज्य का पैसा है।”

ममता ने कहा कि यह अनुचित है कि वे राज्य से पैसा इकट्ठा कर रहे हैं लेकिन गरीबों को उनका हिस्सा नहीं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा “आप हमारा पैसा ले रहे हैं और हमारे लोगों को हमारा हिस्सा नहीं दे रहे हैं। यह कैसे काम कर सकता है? क्या उन्हें गरीब लोगों को घर, सड़क बनाने के लिए उनके 100 दिन के काम (मनरेगा) का भुगतान नहीं करने में शर्म नहीं आती है?” 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 50 लाख लोगों के लिए घर बनाए हैं और जिन लोगों ने मांग की है, उन्हें केंद्र से जब भी उनका बकाया मिलेगा, तब वे उनके लिए घर बनाएंगी। ममता ने कहा “हमने 50 लाख लोगों के लिए घर बनाए हैं। आवास योजना के लिए केंद्र पर हमारा 29000 करोड़ रुपये बकाया है। वे वोट लेने आते हैं और चुनाव के दौरान धार्मिक विभाजन पैदा करते हैं। और उसके बाद, वे बंगाल को पैसा नहीं देते हैं। यही कारण है हम कई आवेदकों की मांग के बावजूद उनके लिए घर बनाने में सक्षम नहीं हैं। जब भी हमें पैसा मिलेगा, हम इन घरों का निर्माण करेंगे। आप हम पर भरोसा कर सकते हैं।”

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने चुनाव से पहले अपने सभी चुनावी वादे पूरे कर दिये हैं। उन्होंने कहा “चुनाव से पहले मैंने लक्ष्मीर भंडार स्मार्ट कार्ड, किसानों के लिए 10,000 रुपये, मुफ्त राशन का वादा किया था। हमने अपने सभी वादे पूरे किए हैं।”

ममता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दो वर्षों में राज्य में 76 टीमें भेजने के बावजूद, वे राज्य के लिए धन जारी नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा “पिछले दो वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा कुल 76 टीमें बंगाल भेजी गईं। फिर भी वे धन जारी नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा हाल ही में, मैंने प्रधानमंत्री के साथ बैठक की उन्होंने कहा कि उनके अधिकारी हमारे साथ चर्चा करेंगे और इसे सुलझाएंगे।” 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी