श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

IND vs ENG: भारत ने फाइनल में की धमाकेदार इंट्री, इंग्लैंड को चटाई धूल

IND vs ENG Semi Final

IND vs ENG Live: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने  T20 World Cup 2024 में इंग्लैंड को सेमीफाइनल मैच में हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। भारतीय टीम ने गुरुवार (27 जून) को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड टीम को 68 रनों से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही भारत ने 2022 के सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड से हार का बदला भी ले लिया है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 171 रन बनाए थे। 172 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 103 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।

रोहित-सूर्या का जबरदस्त हमला

इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत एक बार फिर खराब रही। विराट कोहली का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा। विराट केवल 9 रन बनाकर टॉफली का शिकार बने। ऋषभ पंत भी इस मैच में सस्ते में निपट गए, वह केवल 4 रन बना सके। इनफॉर्म बल्लेबाज व भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की और T20 World Cup 2024 में एक और अर्धशतक जमाया। रोहित ने इस मैच में 39 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। सूर्य कुमार यादव ने भी सेमीफाइनल मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी की। सूर्य कुमार यादव ने 36 गेंदों पर महत्वपूर्ण 47 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने 13 गेंदों में 23 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। रविंद्र जडेजा 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

जार्डन ने की अच्छी गेंदबाजी

वहीं इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो क्रिस जार्डन ने अच्छी गेंदबाजी की और तीन ओवरों में 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। आदिल राशिद ने भी इस मैच में अपने कोटे के चार ओवरों में 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया। जोफा ऑर्चर, टॉफली, सैम करन को भी एक-एक सफलता हाथ लगी।

ताश के पत्तों की तरह बिखरी इंग्लिश टीम
172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने आक्रामक शुरूआत की। टीम को पहला झटका 26 रनों के स्कोर पर लगा, जब टीम के कप्तान जोस बटलर 15 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए। बुमराह ने इंग्लैंड टीम को जल्द ही दूसरा झटका दिया। फिलिप सॉल्ट 5 रन बनाकर आउट हुए। जॉनी बेयरेस्टो भी ज्यादा देरतक मैदान पर टिक नहीं सके और अक्षर पटेल का दूसरा शिकार बने और वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए। मोइन अली 8 रन बनाकर अक्षर का तीसरा शिकार बनें। सैम करन 2 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बनें। कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम 103 रनों पर सिमट गई।

अक्षर-कुलदीप के आगे इंग्लैंड हुई ढेर
इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप यादव ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 19 रन देकर तीन इंग्लिश खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं अक्षर पटेल ने भी इस मैच में इंग्लिश बल्लेबाजों को अपनी स्पिन पर खूब नचाया और तीन ओवरों में 14 रन देकर तीन विकेट झटके। बुमराह ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के खिलाफ भी दो विकेट झटके।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी