श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, एक पारी और 47 रन से हराया

खेल के आखिरी दिन पाकिस्तान की पूरी टीम दूसरी पारी में 220 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है...
PAK vs ENG

PAK vs ENG:: इंग्लैड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक पारी और 47 रनों से हरा दिया है।

खेल के आखिरी दिन पाकिस्तान की पूरी टीम दूसरी पारी में 220 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई टीम अपनी पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी पारी के अंतर से मुकाबला हार गई हो। यह शर्मनाक रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज हो गया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (PAK vs ENG) ने अपनी पहली पारी में 556 रन बनाए थे। पाकिस्तान टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने 102, कप्तान शान मसूद ने 151 और आगा सलमान ने नाबाद 104 रनों की पारी खेली थी।

एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान ने इस मैच में अपनी पकड़ बना ली है। लेकिन इंग्लैंड ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया और 7 विकेट पर 823 रन बना कर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ा जबकि जो रूट ने दोहरा शतक लगाया। जो रूट ने 262 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 17 चौके लगाए, जबकि हैरी ब्रूक ने 29 चौके और 3 छक्के की मदद से 317 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड ने इस मैच में पाकिस्तान पर बड़ी बढ़त हासिल कर ली।

यह भी पढ़ें- Rafael Nadal: टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने किया संन्यास का एलान, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

पाकिस्तान के बल्लेबाज दूसरी पारी में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में मात्र 220 रनों पर ही सिमट गई। पाकिस्तान की तरफ से आगा सलमान ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए और आमिर जमाल 55 रन बनाकर नाबाद लौटे।

टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में जैक लीच ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Anupam Kher Vijay 69 will be released on Netflix
नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी अनुपम खेर की ‘विजय 69’, जानें क्या है फिल्म की कहानी
PAK vs ENG
PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, एक पारी और 47 रन से हराया
Akhilesh Yadav Targeted CM Yogi Statement
अखिलेश ने नीतीश से की भाजपा से नाता तोड़ने की अपील, जद(यू) ने किया पलटवार
Noel Tata appointed New Chairman of Tata Trusts
Noel Tata बने टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन, संभालेंगे कमान
Aniruddhacharya Maharaj In Bigg Boss
Bigg Boss 18 में जाने के लिए अनिरुद्धाचार्य महाराज ने मांगी माफी, बोले- कई बार ऑफर...
UPSIDA E-Auction 43 Industrial And Commercial Plots | Shresth uttar Pradesh |
योगी सरकार की नई पहल, यूपीसीडा 43 औद्योगिक और व्यावसायिक भूखंडों की होगी ई-नीलामी