श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

इस डाइट को फॉलो करते हैं रोहित-विराट, तभी जीत पाए T20 वर्ल्ड कप

लड़कियां इनके फिट बॉडी की दीवानी हैं। इस आर्टिकल में हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे ही कुछ सुपरस्टार्स खिलाड़ियों के फिटनेस और उनके डाइट प्लान के बारे में बताएंगे…

Diet Plan Of Cricket Stars: दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 17 साल बाद भारत ने T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है। T20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया हैं। वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए इन खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान दिया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ ऐसे स्टार प्लेयर्स भी हैं, जो बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को भी फिटनेस के मामले में कड़ी टक्कर देते है। लड़कियां इनकी फिट बॉडी की दीवानी हैं। इस आर्टिकल में हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे ही कुछ सुपरस्टार्स खिलाड़ियों के फिटनेस और उनके डाइट प्लान के बारे में बताएंगे…

Diet Plan Of Cricket Stars: विराट कोहली

अगर इंडियन टीम में कभी भी फिटनेस का जिक्र होता हैं, तो सबसे पहले हमारे जहन में क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली का नाम आता हैं। अगर इनके डाइट प्लान के बारे में बात करें तो विराट कोहली अपने डाइट में एनिमल प्रोटीन यानी नॉनवेज को शामिल नहीं करते हैं। इसके साथ-साथ वो पोल्ट्री, अंडे, दूध, पनीर, चीज, दही, आइसक्रीम भी खाने से बचते हैं। विराट कोहली दोपहर के लंच में नट्स, ब्राउन ब्रेड, मसले हुए आलू, पालक और सब्जियां खाना पसंद करते हैं। इसके साथ वे प्रोटीन शेक का सेवन भी करते हैं। विराट के खाने में दाल, राजमा और लोबिया जैसे फूड शामिल होते हैं।

Read More- T 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद हार्दिक ने किसे किया कॉल? नताशा नहीं कोई और पांड्या के लिए खास!

Diet Plan Of Cricket Stars: रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उनके डाइट के बारे में बात करें तो खुद को फिट रखने के लिए रोहित संतुलित आहार का सेवन करते हैं। उनके डाइट में ब्राउन राइस, ग्रिल्ड फिश और सब्जियां शामिल होती हैं। साथ ही वो एक्सरसाइज में पुल-अप्स, स्कैव्ट्स, बेंच प्रेस, डेडलिफ्ट्स करना काफी पसंद करते है।

Diet Plan Of Cricket Stars: हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या नाश्ते में नारियल पानी या ताजा जूस पीते हैं। वह केले, अनानास, संतरा, एवोकैडो के साथ-साथ किशमिश और बादाम टॉपिंग के साथ स्किम्ड दूध का भी सेवन करते हैं। कटा चिकन, उबले अंडे और सलाद भी उनके डाइट में शामिल होते हैं। अपने मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए पांड्या कार्डियो करते हैं। साथ ही, लंच में वे सब्जी, दाल, चावल, रोटी, चिकन और लो फैट दही खाना पसंद करते हैं। डिनर में वे दाल, सलाद और फल खाते हैं।

Diet Plan Of Cricket Stars: जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह के डेली डाइट में चिकन, मछली, अंडे, बींस और दाल शामिल है। इसके अलावा, वो क्विन्वा, शकरकंद और चावल जैसे भरपूर कार्बोहाइड्रेट वाले फूड को भी अपने डाइट में शामिल करते हैं। अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए बुमराह प्रोसेस्ड फूड, शुगरी ड्रिंक्स और शराब का सेवन करने से परहेज करते हैं।

Read More- बारबाडोस में आया चक्रवाती तूफान, होटल में बंद हुए भारतीय खिलाड़ी


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

1758733-image171
हाथरस भगदड़ कांड़ के मुख्य आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
india vs zimbabwe t20 series | Sports news | Shreshth Uttar pradesh |
IND vs ZIM: बिश्नोई की स्पिन में उलझे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज, भारत को 116 रनों का लक्ष्य
New-Project-65
हाथरस हादसा : मृतक आश्रितों को दिए दो-दो लाख रुपये के चेक
PPP model will make the path to one trillion dollar economy easier
पीपीपी मॉडल से आसान होगी वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी की राह, जानिए कैसे
CM Yogi | Jaiprakash Narayan Sarvodaya Girls School | Shreshth Uttar Pradesh |
सीएम योगी ने जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय का किया लोकार्पण
New-Project-63
कैंसर का दर्द; शरीर पर पड़े काले निशान, लेकिन हिना खान ने नहीं मानी हार, बोलीं- मेरी आंखों में...