श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

श्रीलंका के कामिंडू मेंडिस को सितंबर 2024 के लिए चुना गया ICC प्लेयर ऑफ द मंथ

sri-lankas-kamindu-mendis-selected-as-icc-player-of-the-month-for-september

Kamindu Mendis ICC Player of the Month: श्रीलंका के उभरते बल्लेबाज कामिंडू मेंडिस को सितंबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब दिया गया, सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसकी घोषणा की।

ICC के द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि मेंडिस ने महीने के दौरान चार टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 90.20 की औसत से 451 रन बनाए, जिससे उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करने में मदद मिली और फिर श्रीलंका में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार श्रृंखला जीत में अपनी भूमिका निभाई। उन्होंने इस दौरान दो शतक भी लगाए हैं। 

श्रीलंका का एक उभरता हुआ टेस्ट स्टार 2024 में दो बार आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतने वाला पहला खिलाड़ी बन गया है। कामिंडू मेंडिस ने श्रीलंका के साथी खिलाड़ी प्रभात जयसूर्या और ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को कड़ी टक्कर देते हुए मासिक पुरस्कार जीता, बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने इस साल की शुरुआत में मार्च में जीते गए सम्मान में और इजाफा किया।

ICC के हवाले से उन्होंने कहा, “मुझे एक बार फिर ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना सम्मान की बात है और यह सम्मान मुझे बहुत खुशी और गर्व देता है, क्योंकि मेरा मानना है कि आज मैं जिस खिलाड़ी के रूप में हूं, उसके लिए की गई सारी मेहनत रंग ला रही है और वैश्विक मंच पर मुझे लगातार पहचान मिल रही है।” 

यह भी पढ़ें- कप्तान स्टोक्स की पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी, क्रिस वोक्स की ली जगह

उन्होंने आगे कहा, “इस सम्मान से मुझे क्रिकेट के मैदान पर अपना अच्छा काम जारी रखने और बड़ी उपलब्धियों की आकांक्षा रखने की और ताकत मिलती है, जिससे मेरी टीम को मैच जीतने और हमारे देश को गौरव और हमारे प्रशंसकों को खुशी दिलाने में मदद मिलती है।”

सितंबर के दौरान, मेंडिस अपने टेस्ट करियर के पहले आठ मैचों में से प्रत्येक में पचास रन बनाने वाले इतिहास के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए और इस महीने के दौरान वह 75 वर्षों में सबसे तेज 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए – उन्होंने सिर्फ आठ टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की और डॉन ब्रैडमैन के 13 पारियों में इस उपलब्धि तक पहुंचने के प्रयास की बराबरी की। 

अब तक आठ टेस्ट मैचों में, कामिंडू ने 13 पारियों में पांच शतक और चार अर्द्धशतकों के साथ 91.27 की औसत से 1,004 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 182* है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Supreme Court
SC ने कोविड-19 टीकों के दुष्प्रभावों का आरोप लगाने वाली याचिका खारिज की
sri-lankas-kamindu-mendis-selected-as-icc-player-of-the-month-for-september
श्रीलंका के कामिंडू मेंडिस को सितंबर 2024 के लिए चुना गया ICC प्लेयर ऑफ द मंथ
ENG vs PAK 2nd Test
कप्तान स्टोक्स की पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी, क्रिस वोक्स की ली जगह
BAba Siddiqui Death Case on-zeeshan-was-also-included-in-hitlist-accused-revealed-in-police-interrogat
बाबा सिद्दीकी ही नहीं उनका बेटा जीशान भी था शूटरों के निशाने पर, जांच में बड़ा खुलासा
actor-baiju-santhosh-arrested-in-drunk-driving-case-after-hitting-scooter-in-kerala
शराब के नशे में मलयालम एक्टर ने कार से ठोक दिया स्कूटर, गिरफ्तार
This actress once used to make prank videos on the streets animal changed
कभी सड़कों पर प्रैंक वीडियोज बनाती थी ये एक्ट्रेस, एनिमल ने बदली जिंदगी