श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

बांग्लादेश के इस खिलाड़ी पर छाया जीत का घमंड, बोला- कौन हैं सहवाग

Shakib Al Hasan ने इस मैच में सहवाग का विकेट लिया था। विकेट लेने के बाद भी Shakib Al Hasan ने कोई जश्न नहीं मनाया। उसकी वजह थी, वो वक्त की अहमियत को जानते थे। उनको पता था आज अपने दर्शकों के सामने जो सहवाग ने किया है।

साल 2011 का वनडे विश्व कप एशिया में खेला गया। पहला मैच बांग्लादेश में होना था। इससे पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पूरे देश में छुट्टी घोषित कर दी। पूरे मुल्क में जोश था, हर कोई विश्वकप देखने के लिए बैताब था। 50 ओवर का ये मुकाबला दिन में शुरू हुआ। भारत के दोनों ओपनर Virender Sehwag और सचिन तेंदुलकर ओपनिंग करने उतरे। दोनों ही ओपनर्स भूखे शेर की तरह बांग्लादेश के गेंदबाजों पर टूट पड़े। अपने दर्शकों के सामने बांग्लादेश के गेंदबाजों की धुनाई हो रही थी। बांग्लादेश के गेंदबाज असहाय नजर आ रहे थे। जब तक Virender Sehwag  क्रीज पर बांग्लादेश के गेंदबाजों की चेहरे पर तनाव था। गेंदबाज हंसना और मुस्कुराना भूल चुके थे। Virender Sehwag ने 175 रनों की शानदार पारी खेली। एक पल के लिए लगा कि आज Virender Sehwag 200 रन बना सकते हैं, लेकिन वो उससे पहले ही आउट हो गए। अपनी इस पारी में सहवाग ने 14 चौक्के और 5 छक्के लगाए थे।

Shakib Al Hasan ने इस मैच में सहवाग का विकेट लिया था। विकेट लेने के बाद भी Shakib Al Hasan ने कोई जश्न नहीं मनाया। उसकी वजह थी, वो वक्त की अहमियत को जानते थे। उनको पता था आज अपने दर्शकों के सामने जो सहवाग ने किया है। वो अभी तक कोई नहीं कर सका था। सहवाग इतिहास लिख चुके थे। उनकी प्रधानमंत्री के सामने सहवाग ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की धुनाई की थी। इतिहास में ये पहला मौका था जब विश्वकप के पहले ही मैच में किसी बल्लेबाज ने इतना स्कोर बनाया हो।

ये कोई पहला मौका नहीं था जब सहवाग ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की धुनाई की हो। बांग्लादेश के गेंदबाज टेस्ट मैचों में भी टी-20 जैसा तांडव सहवाग के बल्ले से देख चुके हैं, लेकिन फिर भी करीब 13 साल बाद Shakib Al Hasan को ऐसा क्या हुआ जो वो वीरेंद्र सहवाग को भूल गए। भूल गए वो शॉट्स जो सहवाग ने लगाए थे। भूल गए वह छक्का जिसके लगने के बाद Shakib Al Hasan सिर्फ आसमान की ओर देख रहे थे। जी नहीं, वो भूले नहीं हैं। ये उनका घमंड है जो इस नाम को सुनते ही कह रहे हैं… कौन सहवाग…

अगर Shakib Al Hasan सहवाग को भूल गए हैं तो हम याद दिला देते हैं। ये वही सहवाग हैं जिसने बांग्लादेश को उनके घर में घुसकर धुनाई की थी। ये वही सहवाग हैं जिन्होंने कई बार बांग्लादेश के गेंदबाजों को सोचने पर मजबूर किया कि गेंद डालें तो कहां डालें।

आप सोच रहे होंगे कि आज हम आपको ये सब क्यों बता रहे हैं। दरअसल, बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंच गया है। आप ये भी कह सकते हैं कि बांग्लादेश लड़खड़ाते हुए, गिरते हुए सुपर-8 में पहुंचा है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहवाग को लेकर Shakib Al Hasan से सवाल पूछा गया। सवाल पूरा होने से पहले ही Shakib Al Hasan ने रिपोर्टर को बीच में रोक दिया और कहा- कौन सहवाग।

इससे पहले  वीरेंद्र सहवाग ने एक टीवी शो में बोलते हुए कहा था, ‘मुझे तो ऐसा लगा कि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुनना ही नहीं चाहिए था। उन्हें अब तक रिटायर हो जाना चाहिए था। आप इतने सीनियर खिलाड़ी हैं। टीम के कप्तान भी रहे हैं। आपको अपने हाल के प्रदर्शन पर शर्म आनी चाहिए और अगर आपको अनुभव के लिए वर्ल्ड कप टीम में चुना जाता है, तो ये साबित करें कि ये सही फैसला था।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी