श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

रोहित के बाद कौन होगा टी-20 का कप्तान! इन खिलाड़ियों के नाम आगे

रोहित शर्मा की जगह कौन सा खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की कमान संभालेगा। इन पांच खिलाड़ियों के नाम सबसे आगे हैं...

Next Indian Captain In T20I: T20 World Cup 2024 की ट्रॉफी को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है। फाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से करारी मात दी थी। इसके बाद रोहित शर्मा आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले तीसरे भारतीय कप्‍तान बन गए। खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्‍यास का एलान कर दिया। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि रोहित शर्मा की जगह कौन सा खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की कमान संभालेगा। अब हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जो इस लिस्ट में सबसे आगे हैं।

हार्दिक पंड्या
हार्दिक पंड्या को टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक इंटरव्यू में टी20 इंटरनेशनल की कप्तानी के सवाल पर जवाब देते हुए बताया कि कप्तानी का फैसला चयनकर्ता करेंगे और हम उनके साथ चर्चा करने के बाद इसकी घोषणा करेंगे। आपने हार्दिक को लेकर बोला, उनके फॉर्म को लेकर कई सवाल थे लेकिन हमने और चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा दिखाया और उन्होंने वर्ल्डकप में खुद को साबित भी किया।

ऋषभ पंत
विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को भी टीम इंडिया का भविष्‍य का कप्‍तान माना जा रहा है। 2022 के अंत में रोड एक्‍सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ऐसे में वह करीब 16 महीने क्रिकेट से दूर रहे थे। IPL 2024 से पहले पंत ने वापसी की। इसके बाद उन्‍होंने T20 World Cup 2024 में शानदार प्रदर्शन किया।

शुभमन गिल
T20 World Cup 2024 के बाद अब भारतीय टीम जिम्‍बाब्‍वे का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए शुभमन गिल को भारतीय टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है। गिल पहली बार भारतीय टीम की कप्‍तानी करते नजर आएंगे। IPL 2024 में उन्‍होंने गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी।

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2024 का खिताब अपने नाम किया। हालांकि उनका चयन T20 World Cup 2024 के लिए नहीं हुआ लेकिन वह भी T20I में कप्तानी की दौड़ में शामिल हैं।

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह ने T20 World Cup 2024 में बेहद ही किफायती और शानदार गेंदबाजी की। वह T20 World Cup 2024 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए। वह भी T20I में कप्तानी की रेस में शामिल हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

1758733-image171
हाथरस भगदड़ कांड के मुख्य आरोपी को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
india vs zimbabwe t20 series | Sports news | Shreshth Uttar pradesh |
IND vs ZIM: बिश्नोई की स्पिन में उलझे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज, भारत को 116 रनों का लक्ष्य
New-Project-65
हाथरस हादसा : मृतक आश्रितों को दिए दो-दो लाख रुपये के चेक
PPP model will make the path to one trillion dollar economy easier
पीपीपी मॉडल से आसान होगी वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी की राह, जानिए कैसे
CM Yogi | Jaiprakash Narayan Sarvodaya Girls School | Shreshth Uttar Pradesh |
सीएम योगी ने जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय का किया लोकार्पण
New-Project-63
कैंसर का दर्द; शरीर पर पड़े काले निशान, लेकिन हिना खान ने नहीं मानी हार, बोलीं- मेरी आंखों में...