श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

CM योगी राजनाथ-शाह-गडकरी से मिले, कैबिनेट मंत्री बनने पर दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी से सोमवार को नई दिल्ली में मुलाकात की। तीनों नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल होने की शुभकामनाएं दी।
CM Yogi | shreshth uttar pradesh |

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), अमित शाह (Amit Shah) और नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से सोमवार को नई दिल्ली में मुलाकात की। भाजपा के तीनों नेताओं ने रविवार को मोदी-3.0 में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी। 2024 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद तीनों वरिष्ठ नेताओं से योगी आदित्यनाथ की यह पहली मुलाकात है।

तीनों नेताओं को दी शुभकामनाएं

सीएम योगी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे। उन्होंने नई दिल्ली में ही रात्रि विश्राम किया। सोमवार की सुबह सीएम योगी ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह व नितिन गडकरी से मुलाकात कर तीनों नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल होने की शुभकामनाएं दी।

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश की लखनऊ, अमित शाह गुजरात की गांधीनगर और नितिन गडकरी महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा से चुनाव जीते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी की लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार भी किया था।

अकबरनगर की अवैध कॉलोनी में चला योगी का बुलडोजर, SC ने भी माना सही

बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 में NDA की जीत के बाद रविवार को नई सरकार का गठन हो गया है। नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। पीएम मोदी के अलावा 71 सांसदों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। इनमें 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार के साथ राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री शामिल हैं। देश की सबसे अधिक लोकसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश से जातीय संतुलन को ध्यान में रखते हुए 10 सांसदों को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है।

बात करें यूपी की तो, पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में यूपी से पांच पिछड़े वर्ग, दो दलित वर्ग और तीन सामान्य वर्ग से जुड़े नेताओं को मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है। पीएम मोदी यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद हैं। उन्होंने यहां से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। यूपी में पीएम मोदी समेत जिन सदस्यों को शामिल किया गया है, उनमें जयंत चौधरी, पंकज चौधरी, अनुप्रिया पटेल, बीएल वर्मा, राजनाथ सिंह, कीर्तिवर्धन सिंह, जितिन प्रसाद, कमलेश पासवान और एसपी सिंह बघेल हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी