श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

UP Police Constable Exam: STF ने महिला कॉन्स्टेबल को पकड़ा, मोबाइल में मिले 5 एडमिट कॉर्ड

पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के शक में STF ने बड़ी कार्रवाई की है। STF ने गोरखपुर से एक महिला कॉन्स्टेबल समेत 4 को पकड़ा है। STF को उनके मोबाइल फोन में 5 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं। पकड़े गए आरोपियों में एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है।
UP Police Constable Exam | STF arrested woman constable from Gorakhpur | Shresth uttar Pradesh |

UP Police Constable Exam: पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के शक में STF ने बड़ी कार्रवाई की है। STF ने गोरखपुर से एक महिला कॉन्स्टेबल समेत 4 को पकड़ा है। महिला बांसगांव की रहने वाली है। शिकायत मिलते ही STF की टीम महिला के घर पहुंची और उसे पकड़ा।

STF को उनके मोबाइल फोन में 5 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं। पकड़े गए आरोपियों में एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है। फिलहाल, STF और क्राइम ब्रांच की टीम सभी से पूछताछ कर रही है। संभावना है कि टीमें परीक्षा भर्ती में एक बार फिर गड़बड़ी से जुड़ा बड़ा खुलासा कर सकती हैं।

श्रावस्ती में तैनात है महिला कॉन्स्टेबल

बांसगांव पुलिस को गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि श्रावस्ती में तैनात महिला कॉन्स्टेबल के घर कुछ लोग 4 पहिया गाड़ी से पहुंचे हैं। इन लोगों ने कई अभ्यर्थियों को सिपाही भर्ती की परीक्षा पास कराने का भरोसा दिया है। इसके एवज में अभ्यर्थियों से रुपए मांग रहे हैं। जब इस बात की जानकारी अफसरों को हुई, तो अधिकारी तत्काल अलर्ट हो गए।

4 लोगों से चल रही पूछताछ

STF गोरखपुर यूनिट की टीम ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया। जब इनसे पूछताछ शुरू की, तो पता चला कि इनमें एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है। वह अभ्यर्थियों से रुपए लेने गोरखपुर आया था। पकड़े गए दो युवकों में एक ड्राइवर और दूसरा प्राइवेट सुरक्षाकर्मी है।

रिश्तेदारों के प्रवेश पत्र बता रही महिला कॉन्स्टेबल

STF और क्राइम ब्रांच की टीम सभी आरोपियों के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। STF सूत्रों का दावा है कि जांच के दौरान टीम को महिला कॉन्स्टेबल के मोबाइल फोन में जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं। वह उन्हें अपने रिश्तेदारों का बता रही है। हालांकि, पुलिस के अधिकारी अभी इस बारे में कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

UP Police Constable Exam: योगी सरकार ने किए कड़े इंतजाम, परीक्षा केंद्रों के बाहर लगेंगे जैमर

12 साल में जितने परीक्षा संबंधी अपराधी पकड़े गए, सभी रडार पर

ऐसे करीब 1541 अपराधियों की पहचान की गई है, जो पिछले 12 सालों में किसी न किसी परीक्षाओं में गड़बड़ी करते हुए पकड़े गए हैं। इनमें कई जेल में हैं।

बता दें, योगी सरकार पुलिस बल को और मजबूती देने के लिए 60,244 पुलिस आरक्षी पदों पर भर्ती कर रही है, जिसकी परीक्षाएं 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त को प्रदेश के सभी 67 जनपदों के 1174 सेंटर पर आयोजित की जा रही है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Kolkata Rape Murder Case Manoj Verma became the new Police Commissioner of Kolkata CM made changes on the demand of trainee doctor
कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बने मनोज वर्मा, ट्रेनी डॉक्टर्स की मांग पर सीएम ने किया बदलाव
shantanu-maheshwari-ask-kavya-when-will-you-say-yes-in-dreamy-proposal
Shantanu Maheshwari को हुआ प्यार! एयरपोर्ट पर कर डाला गर्लफ्रेंड को प्रपोज?
Arvind Kejriwal Resigns to LG VK Saxena, Atishi claims to present new government
अरविंद केजरीवाल ने LG वीके सक्सेना को सौंपा इस्तीफा, आतिशी ने नई सरकार का दावा किया पेश
Palm Rubbing Benefits you will get these wonderful benefits read
Palm Rubbing Benefits: रोज सुबह उठकर बस 2 मिनट रगड़े हाथ, मिलेगे ये शानदार फायदे
student-gone-for-coaching-murdered-in-fatehpur-post-mortem-revealed-be-pregnant
फतेहपुर: 10वीं की छात्रा की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
ICC Women T20 World Cup
ICC का बड़ा एलान, महिला टी-20 वर्ल्ड कप की पुरस्कार राशि में इजाफा