श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

विदेश से आते थे कपड़े, लाखों का चश्मा, ऐसी है बाबा की आलीशान जिंदगी

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के फॉलोअर्स उनके चरणों की धूल इकट्ठा करने के लिए इस कदर पागल हो गए कि भगदड़ मच गई, जिसके कारण सैकड़ो लोगों की मौत हो गई। इसी बीच नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के कई रहस्य भी अब सामने आ रहे हैं। बाबा ऐश ओ आराम की जिंदगी जीते हैं। इतना ही नहीं, बाबा ने अपने कपड़ों के लिए पर्सनल डिज़ाइनर रख रखा था।
Hathras Stampede | Narayan Sakar Hari | Bhole Baba | personal designer | Shreshth Uttar Pradesh |

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में नारायण साकार हरि (Narayan Sakar Hari) उर्फ भोले बाबा (Bhole Baba) के फॉलोअर्स उनके चरणों की धूल इकट्ठा करने के लिए इस कदर पागल हो गए कि भगदड़ मच गई, जिसके कारण सैकड़ो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। देखते ही देखते ही कुछ ही पलों में आयोजन स्थल श्मशान घाट में तब्दील हो गया। इसी बीच नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के कई रहस्य भी अब सामने आ रहे हैं। बाबा ऐश ओ आराम की जिंदगी जीते हैं। इतना ही नहीं, बाबा ने अपने कपड़ों के लिए पर्सनल डिज़ाइनर रख रखा था।

नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा बाकी धर्मगुरुओं की तरह भगवा कपड़े नहीं पहनते हैं। उन्होंने अपने कपड़े और जूते के लिए विशेष रूप से डिज़ाइनर रखा हुआ था। नारायण साकार हरि अक्सर सफेद सूट और सफेद जूतों में नजर आते हैं। कई बार कुर्ता-पजामा और सफेद टोपी लगाकर सत्संग करते हैं। ऊपर से नीचे तक सफेद रंग के चमचमाते कपड़े पहनने वाले बाबा को महंगे-महंगे चश्मों का भी शौक है। बाबा एकदम टिप-टॉप अंदाज में रहते हैं और ऐश ओ आराम की जिंदगी जीते हैं।

बाबा के पास खुद के सेवादारों की है आर्मी

नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के पास खुद के सेवादारों की आर्मी भी है। तमाम गांव के लोग घर के बाहर चारपाई पर ही अस्थायी रूप से खाने पीने के सामान की दुकान लगा लेते हैं, लेकिन मंगलवार को पानी और खाद्य पदार्थ की दुकानें गांव के लोग सजाते हैं, जिससे बाबा के आश्रम में आने वाले अनुयायियों के द्वारा की जाने वाली खरीद से ग्रामीणों की आमदनी हो जाती है।

भोले बाबा के सत्संग का आयोजन जब भी होता है तो उनके सेवादारों की आर्मी सत्संग की सुरक्षा व्यवस्था, परिवहन, पार्किंग, पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करती है। सेवादारों की आर्मी में महिलाएं भी शामिल होती हैं, जहां भी कथा का आयोजन होता है, वहां मैदान की सफाई का कार्य महिला सेवादारों के द्वारा किया जाता है। वहीं, पुरुष हाथ में बेंत लेकर और सीटी बजाते हुए परिवहन और सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित करते हैं। हैरानी की बात यह है कि किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बाबा ने खुद से अकाउंट नहीं बनाया।

Read More: Hathras Stampede: हाथरस हादसे में घायल लोगों से मिले CM योगी, पूछा हालचाल

भोले बाबा के सत्संग में पूरी व्यवस्थाएं स्वयंसेवकों के हाथ में ही होती हैं। उनके जाने से पहले ही स्वयंसेवक कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाते हैं। बाबा के बहुत से शिष्य पुलिस में हैं। वे सत्संग के समय पर छुट्टी लेकर आते हैं और बाबा की फ्लीट को वे एस्कॉर्ट करते हैं।

भोले बाबा के समर्थक नमस्ते की जगह कहते हैं…

बता दें, भोले बाबा के समर्थक नमस्ते की जगह ‘परमपिता परमेश्वर की संपूर्ण ब्रह्मांड में सदा सदा के लिए जयजयकार हो जयजयकार हो’ कहते हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

1758733-image171
हाथरस भगदड़ कांड़ के मुख्य आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
india vs zimbabwe t20 series | Sports news | Shreshth Uttar pradesh |
IND vs ZIM: बिश्नोई की स्पिन में उलझे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज, भारत को 116 रनों का लक्ष्य
New-Project-65
हाथरस हादसा : मृतक आश्रितों को दिए दो-दो लाख रुपये के चेक
PPP model will make the path to one trillion dollar economy easier
पीपीपी मॉडल से आसान होगी वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी की राह, जानिए कैसे
CM Yogi | Jaiprakash Narayan Sarvodaya Girls School | Shreshth Uttar Pradesh |
सीएम योगी ने जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय का किया लोकार्पण
New-Project-63
कैंसर का दर्द; शरीर पर पड़े काले निशान, लेकिन हिना खान ने नहीं मानी हार, बोलीं- मेरी आंखों में...