श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

Hathras Stampede: ‘मैं इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहता’-राहुल गांधी

Hathras Stampede Accident: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यूपी के हाथरस पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। दुर्घटना के शोक संतप्त परिवारों से मिलने के बाद लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैं इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहता। सिस्टम में कमियां रही हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अधिक मुआवजा मिलना चाहिए क्योंकि ये बहुत गरीब परिवार हैं।
Rahul Gandhi | Hathras Accident victims | Shreshth uttar pradesh |

Hathras Stampede Accident: उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में पिछले दिनों हुए हादसे में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए। इसी बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज यूपी के हाथरस पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। दुर्घटना के शोक संतप्त परिवारों से मिलने के बाद लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बहुत सारे परिवार प्रभावित हुए हैं और कई लोग मारे गए हैं।

सिस्टम में कमियां रही हैं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मैं इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहता। सिस्टम में कमियां रही हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अधिक मुआवजा मिलना चाहिए क्योंकि ये बहुत गरीब परिवार हैं। मैं यूपी के सीएम से अनुरोध करता हूं कि वे खुले दिल से मुआवजा प्रदान करें। उन्हें अभी इसकी जरूरत है, जल्द से जल्द अधिक मुआवजा दिया जाना चाहिए। परिवार के सदस्यों ने कहा कि पुलिस व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी।

राहुल गांधी के दौरे के बाद हाथरस भगदड़ दुर्घटना के एक शोक संतप्त परिवार के सदस्य ने बताया कि राहुल गांधी ने हमसे पूछा कि अपराधी कौन है? हमारे अनुसार, इस घटना के लिए बाबा (भोले बाबा) जिम्मेदार हैं।

हरसंभव मदद करेंगे- राहुल गांधी ने पीड़ितों को दिया आश्वसान

इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अलीगढ़ में हाथरस भगदड़ की पीड़िता के घर पहुंचे, जहां राहुल गांधी से मिलने के बाद पीड़ित परिवार के सदस्य ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर कोई उचित चिकित्सा सुविधा या व्यवस्था नहीं थी। सत्संग स्थल पर प्रशासन ठीक नहीं था। अगर उचित चिकित्सा सुविधा होती तो मेरी भाभी को बचाया जा सकता था। साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने हमें आश्वासन दिया कि वे अपनी पार्टी के माध्यम से हमारी हरसंभव मदद करेंगे।

Read More: Hathras Stampede: हाथरस हादसे के पीड़ितों से मिले राहुल गांधी

बता दें, हाथरस हादसे में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में टीम ने पूछताछ के बाद आयोजन समिति से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद आईजी शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर 1 लाख का इनाम रखा गया है। ऐसे में जल्द ही उसके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी कराया जाएगा।

Hathras Stampede मामले में भोले बाबा के खिलाफ होगाी कार्रवाई

आईजी शलभ माथुर ने कहा कि अगर इस मामले में जरूरत पड़ती है तो भोले बाबा से भी पूछताछ की जाएगी। बाबा का रोल सामने आया, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, अब तक उनके खिलाफ कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है। साथ ही FIR में भी उनका नाम नहीं है, लेकिन भोले बाबा के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है। उनके फॉलोअर्स हर शहर में हैं। ऐसे में कई शहरों में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। बाबा ने नौकरी से वीआरएस लिया था। न्यायिक आयोग इसमें प्रशासनिक लापरवाही की जांच करेगा।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Amethi murder Case | Accused chandan Verma | Shresth uttar Pradesh |
अमेठी हत्याकांड का आरोपी एनकाउंटर में घायल, पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था चंदन
Ind W vs NZ W | t20 world cup 2024 | Shresthb uttar Pradesh |
Ind W vs NZ W: भारत के अभियान की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हराया
cm-yogi-adityanath-played-chess-with-little-champ-kushagra-agarwal-in-gorakhpur
CM योगी आदित्यनाथ का अलग अंदाज, लिटिल चैम्प कुशाग्र अग्रवाल के साथ खेला शतरंज
yrf-spy-universe-film-alpha-release-date-announced-alia-bhatt-sharvari-wagh-bobby-deol film
YRF की स्पाई यूनिवर्स Alpha में दिखेगा आलिया का दम, रिलीज डेट से उठा पर्दा
Womens T20 World Cup India vs New Zealand harmanpreet-kaur-smriti-mandhana
Womens T20 World Cup में आज न्यूजीलैंड और भारत की टक्कर, कौन किस पर पड़ेगा भारी?
Rashid Khan Wedding
शादी के बंधन में बंधे अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान, इन खिलाड़ियों ने की शिरकत