श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

iPhone देने गए Flipkart डिलीवरी बॉय की हत्या, नहर में फेंका शव

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईफोन डिलीवर करने के बाद डिलीवरी बॉय की हत्या कर उसके शव को नहर में फेंक दिया गया। शव अभी बरामद नहीं हुआ है। SDRF टीम नहर में शव को खोज रही है। वहीं, शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
Flipkart Delivery Boy Murdered In Lucknow | Lucknow Crime News | Shresth uttar Pradesh |

Flipkart Delivery Boy Murdered In Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां आईफोन डिलीवर करने के बाद डिलीवरी बॉय की हत्या कर उसके शव को नहर में फेंक दिया गया। शव अभी बरामद नहीं हुआ है। SDRF टीम नहर में शव को खोज रही है। वहीं, शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पैसे मांगने पर डिलीवरी बॉय की कर दी हत्या, नहर में फेका शव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र का है। तकरोही में रहने वाले गजानन ने फ्लिपकार्ट से एक लाख की कीमत के दो मोबाइल आर्डर किए थे, जिसकी डिलीवरी देने के लिए भरत कुमार साहू 24 सितंबर को पहुंचा था। मोबाइल की डिलीवरी देने के बाद जब भरत ने गजानन से पैसे मांगे, तो उसने पैसे देने से मना कर दिया। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई, तभी गजानन ने भरत को घर के अंदर खींच लिया। फिर उसके साथ मारपीट की और गला दबाकर हत्या कर दी।

वारदात को अंजाम देने के बाद गजानन ने शव को बोरे में भर दिया। शव को ठिकाने लगाने के लिए गजानन ने अपने एक दोस्त आकाश को मदद के लिए बुलाया। दोनों ने शव को कार से ले जाकर इंदिरा नहर में फेंक दिया। इसके बाद गजानन फरार हो गया।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा (Flipkart Delivery Boy Murdered In Lucknow)

मामले का खुलासा तब हुआ, जब 25 सितंबर को कंपनी के मैनेजर ने डेढ़ लाख रुपये जमा न होने पर भरत को फोन किया गया। फोन स्विच ऑफ जाने पर उसके परिजनों से संपर्क किया तो पता चला कि वो घर भी नहीं लौटा है। फिर परिजन भी भारत की तलाश में जुट गए। भरत के भाई प्रेम कुमार ने चिनहट थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने जब भरत की कॉल डिटेल चेक की तो गजानन से आखिरी बात की जानकारी मिली। इसके बाद गजानन की कॉल डिटेल से आकाश तक पुलिस पहुंची। आकाश को हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूली और सारी कहानी बता दी।

आकाश ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बताया कि गजानन ने भरत कुमार साहू की हत्या की और उसकी मदद से शव इंदिरा नहर में फेंका है। वहीं, गजानन की तलाश में पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं।

घर नहीं लौटने पर भाई ने कराई FIR दर्ज (Flipkart Delivery Boy Murdered In Lucknow)

मंगलवार को डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि मृतक भरत कुमार पुत्र राम मिलन निवासी निशातगंज थाना महानगर डिलीवरी बॉय का काम करता था। भरत कुमार के घर न लौटने पर उसके भाई ने चिनहट थाने में उसके लापता होने की एफआईआर दर्ज कराई थी। घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस डेटा की जांच की, जिसमें प्रथम दृष्टया यह सामने आया कि घटना अनहोनी थी। साक्ष्य मिलने के बाद पुलिस ने घटना के सिलसिले में आकाश नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह के मुताबिक, पूछताछ में आकाश ने बताया कि उसने और उसके दोस्त गजानन ने डिलीवरी बॉय भरत कुमार की हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया था। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम शव को नहर से निकालने का प्रयास कर रही है। भरत कुमार के परिवार को सूचना दे दी गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की मांग

भरत कुमार पिछले 8 सालों से डिलीवरी बॉय का काम कर रहा था। मृतक के भाई प्रेम कुमार ने बताया कि भरत सुबह 10:00 बजे घर से फ्लिपकार्ट सामान लेने के लिए निकला था। कई लोग सामूहिक रूप से ऑर्डर देते हैं, इसलिए वह वहां चला गया। गिरफ्तार आरोपी और अन्य ने उसका अपहरण कर हत्या कर दी। भरत के भाई प्रेम कुमार ने उसकी मौत के लिए न्याय की मांग की है। उन्होंने कहा, “मेरी एक ही मांग है कि पुलिस ऐसी सजा दे, जो उन्हें सबक सिखाए।”

Read More: युवती से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले तीन आरोपियों का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Prayagraj Minor Girl Raped And Murdered | Crime news | Shresth uttar Pradesh |
प्रयागराज में 10 साल की बच्ची का रेप और मर्डर, धान के खेत में खून से लथपथ मिला शव
Lucknow IIT-JEE Student Commits Suicide | Shresth uttar Pradesh |
Lucknow: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, कोचिंग सेंटर की 8वीं मंजिल से लगाई छलांग
Amethi murder Case | Accused chandan Verma | Shresth uttar Pradesh |
अमेठी हत्याकांड का आरोपी एनकाउंटर में घायल, पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था चंदन
Ind W vs NZ W | t20 world cup 2024 | Shresthb uttar Pradesh |
Ind W vs NZ W: भारत के अभियान की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हराया
cm-yogi-adityanath-played-chess-with-little-champ-kushagra-agarwal-in-gorakhpur
CM योगी आदित्यनाथ का अलग अंदाज, लिटिल चैम्प कुशाग्र अग्रवाल के साथ खेला शतरंज
yrf-spy-universe-film-alpha-release-date-announced-alia-bhatt-sharvari-wagh-bobby-deol film
YRF की स्पाई यूनिवर्स Alpha में दिखेगा आलिया का दम, रिलीज डेट से उठा पर्दा