श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

हॉस्टल की तीसरी मंजिल से गिरकर MBBS छात्र की मौत, हत्या या सुसाइड?

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज में MBBS सेकंड ईयर के छात्र की हॉस्टल की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि छात्र ने सुसाइड किया है या उसे किसी ने धक्का देकर नीचे गिराया है।
Death Of MBBS Student In UP | Shresth uttar Pradesh |

Death Of MBBS Student In UP: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज में MBBS सेकंड ईयर के छात्र की हॉस्टल की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि छात्र ने सुसाइड किया है या उसे किसी ने धक्का देकर नीचे गिराया है।

छात्र ने आत्महत्या की या फिर उसकी हत्या हुई है, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, इकलौते बेटे की मौत से परिवार पर दुखों का तूफान टूट पड़ा है। छात्र की मौत से उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोरखपुर जिले के राप्तीनगर, एमआईजी 35, फेज वन शाहपुर के रहने वाले अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह और मंजुला सिंह का इकलौता बेटा 25 वर्षीय कुशाग्र प्रताप सिंह ने लखनऊ से 12वीं की और साल 2022 में शाहजहांपुर के बंथरा स्थित वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था। यह उसका दूसरा साल था। वह MBBS सेकंड ईयर का छात्र था।

कुशाग्र मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल नंबर दो के ग्राउंड फ्लोर के रूम नम्बर 14 में रहता था। रविवार की सुबह कुशाग्र का शव रोड पर पड़ा देखकर गार्ड ने पुलिस को जानकारी दी। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और कुशाग्र के परिजनों को उसकी मौत की सूचना दी। इसके बाद मामले की जांच में जुट गई।

इकलौते बेटे की मौत से परिवार पर टूटा कहर

रविवार को अजय प्रताप सिंह और उनकी पत्नी तब राप्तीनगर वाले मकान पर ही थे, लेकिन जैसे ही उनको बेटे की मौत की सूचना मिली, दोनों पति-पत्नी घर में ताला बंद कर निकल गए। हालांकि, जिसे भी कुशाग्र की मौत के बारे में पता चला, वह सन्न रह गया।

इकलौते बेटे की मौत से परिवार पर तूफान टूट पड़ा है। मां-बाप ने बेटे को डॉक्टर बनाने का सपना देखा था। डॉक्टर की डिग्री के बाद बेटे को किसी तरह आगे दिक्कत न हो, इसके लिए उन्होंने अपने मकान में ही किराये पर हॉस्पिटल भी दे रखा था। मां-बाप चाहते थे कि भविष्य में उनका बेटा हॉस्पिटल चला सके।

कुशाग्र का साथी छात्रों से हुआ था झगड़ा

पुलिस ने बताया कि कुशाग्र का शव रविवार सुबह कॉलेज कैंपस में बने हॉस्टल नंबर 2 के बाहर सड़क पर पड़ा मिला। इस मामले में छात्रावास के कुछ छात्रों ने पुलिस को यह भी बताया कि कुशाग्र के कमरे में शनिवार रात को पार्टी की गई थी। पार्टी रात करीब 12:30 बजे तक चली।

पार्टी में कुशाग्र के साथी छात्र मौजूद थे। कुशाग्र का अपने साथियों से झगड़ा हो गया था। साथियों ने कुशाग्र के साथ गाली-गलौज करते हुए धक्का-मुक्की भी की थी। इसके बाद रविवार सुबह संदिग्ध हालात में हॉस्टल के नीचे सड़क पर कुशाग्र का शव लहूलुहान हालत में पड़ा मिला था।

संदिग्ध लग रहा मामला

पुलिस को प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है। पुलिस के मुताबिक, कुशाग्र का जब शव देखा गया तो वह पीठ के बल पड़ा था। सिर का पिछला भाग जख्मी था। उसकी आंखें खुली हुई थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुशाग्र के शरीर पर सिर की ही चोट मिली। इसके अलावा, शरीर के किसी भी अंग पर कोई चोट नहीं है।

Lucknow: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, कोचिंग सेंटर की 8वीं मंजिल से लगाई छलांग

पुलिस का मानना है कि ऊपर से अगर कोई खुद छलांग लगाता है, तो वह पैरों के बल गिरता है और पैर टूट जाते हैं। पुलिस जांच कर रही है और छात्रों से पूछताछ की है। वहीं कॉलेज प्रबंधन इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहा है।

पुलिस ने संदिग्ध छात्रों को लिया हिरासत में

पुलिस घटना को संदिग्ध मानते हुए एक-एक बिंदु पर जांच करने में जुटी है। इसी को लेकर सीओ अमित चौरसिया ने कुशाग्र के पड़ोस मे रहने वाले छात्रों से पूछताछ की। वहीं, पुलिस ने MBBS के सात संदिग्ध छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। साथ ही उनके सात मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिए हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Banda Rape Case | Shresth uttar Pradesh |
मौसेरे भाई ने की रेप की कोशिश, मना करने पर जिंदा जलाया
Ind vs Ban 1st T20I | Sports News | Shresth uttar Pradesh |
Ind vs Ban 1st T20I: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर रचा इतिहास, हार्दिक की शानदार बल्लेबाजी
Death Of MBBS Student In UP | Shresth uttar Pradesh |
हॉस्टल की तीसरी मंजिल से गिरकर MBBS छात्र की मौत, हत्या या सुसाइड?
Nav Durga Mahotsav In Mathura | Hema Malini | Shresth uttar Pradesh |
मथुरा: नवदुर्गा महोत्सव में हेमा मालिनी ने की नृत्य नाटिका प्रस्तुति, ओम बिरला ने की सराहना
Hardik Broke Kohli Record | Shresth uttar Pradesh |
हार्दिक ने किया बड़ा कारनामा, कोहली के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त; क्या तोड़ पाएंगे सूर्यकुमार?
VSHORADS Missile | Shresth uttar Pradesh |
भारत ने राजस्थान के पोखरण में VSHORADS मिसाइल का सफल परीक्षण किया