श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

UP Police Constable Exam 2024 आज से, परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

योगी सरकार ने आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती की 23 अगस्त से दो पालियों में होने वाली परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। सभी परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, जबकि केंद्र में अभ्यर्थियों की संख्या के अनुरूप केंद्र पर्यवेक्षक के रूप में पुलिस उपाधीक्षक से लेकर सब इंस्पेक्टर तक मौजूद रहेंगे।
UP Police Constable Exam 2024 | up Police Constable Recruitment Exam 2024 | Shresth uttar Pradesh |

UP Police Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल के 60,244 पदों पर भर्ती आयोजित की जा रही है। इसके लिए आज से यानी शुक्रवार (23 अगस्त) से परीक्षा शुरू की जा रही है, जो 31 अगस्त को खत्म होगी। 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की जाने वाली परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक परीक्षा होगी।

अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक यूपीपीबीपीबी वेबसाइट uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे। इन कार्डों में परीक्षा स्थल, शिफ्ट का समय और रोल नंबर जैसी महत्वपूर्ण जानकारी होती है।

परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दें, योगी सरकार ने आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती की 23 अगस्त से दो पालियों में होने वाली परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

सभी परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, जबकि केंद्र में अभ्यर्थियों की संख्या के अनुरूप केंद्र पर्यवेक्षक के रूप में पुलिस उपाधीक्षक से लेकर सब इंस्पेक्टर तक मौजूद रहेंगे। वहीं, सीसीटीवी कैमरों से गहन निगरानी की जाएगी। साथ ही सभी अभ्यर्थियों को बॉयोमीट्रिक वेरिफिकेशन के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 पर डीसीपी सेंट्रल लखनऊ रवीना त्यागी ने कहा कि लखनऊ जिले में 81 केंद्रों पर लगभग 80,000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। अभ्यर्थियों की चेकिंग और तलाशी की व्यवस्था की गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी की जा रही है।

डीसीपी ने आगे कहा कि सभी प्रमुख बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशनों पर पुलिस की व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थियों के लिए शहर भर में कई होल्डिंग एरिया बनाए गए हैं। सिटी बसों और अंतर जिला बसों की सुविधा उपलब्ध है। निगरानी के लिए स्मार्ट सिटी कंट्रोल और ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

UP Police Constable Exam: STF ने महिला कॉन्स्टेबल को पकड़ा, मोबाइल में मिले 5 एडमिट कॉर्ड

नोएडा ज्वाइंट सीपी शिवहरि मीना ने कहा, “शहर के 18 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है। सुरक्षा दल तैनात किए गए हैं। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि उम्मीदवारों की तलाशी और जांच ठीक से हो रही है। डीसीपी ट्रैफिक और उनकी टीम को उचित यातायात प्रबंधन के लिए तैनात किया गया है।”

डीआईजी मुरादाबाद रेंज मुनिराज जी ने कहा, “मुरादाबाद मंडल के 5 जिलों में कुल 69 केंद्र हैं। सबसे ज्यादा 26 केंद्र मुरादाबाद जिले में हैं। एक शिफ्ट में करीब 29000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए हम पूरी तरह तैयार हैं। पूरे मंडल में 11 जोन और 32 सेक्टर बनाए गए हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आईडी और चेहरे का सत्यापन किया जाएगा।”

Read More: UP Police Constable Exam: योगी सरकार ने किए कड़े इंतजाम, परीक्षा केंद्रों के बाहर लगेंगे जैमर


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Kolkata Rape Murder Case Manoj Verma became the new Police Commissioner of Kolkata CM made changes on the demand of trainee doctor
कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बने मनोज वर्मा, ट्रेनी डॉक्टर्स की मांग पर सीएम ने किया बदलाव
shantanu-maheshwari-ask-kavya-when-will-you-say-yes-in-dreamy-proposal
Shantanu Maheshwari को हुआ प्यार! एयरपोर्ट पर कर डाला गर्लफ्रेंड को प्रपोज?
Arvind Kejriwal Resigns to LG VK Saxena, Atishi claims to present new government
अरविंद केजरीवाल ने LG वीके सक्सेना को सौंपा इस्तीफा, आतिशी ने नई सरकार का दावा किया पेश
Palm Rubbing Benefits you will get these wonderful benefits read
Palm Rubbing Benefits: रोज सुबह उठकर बस 2 मिनट रगड़े हाथ, मिलेगे ये शानदार फायदे
student-gone-for-coaching-murdered-in-fatehpur-post-mortem-revealed-be-pregnant
फतेहपुर: 10वीं की छात्रा की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
ICC Women T20 World Cup
ICC का बड़ा एलान, महिला टी-20 वर्ल्ड कप की पुरस्कार राशि में इजाफा