श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

‘कांग्रेस और PDA ने युवाओं के हाथों में टैबलेट नहीं, बल्कि तमंचा दिया…’, जम्मू-कश्मीर में गरजे CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के रामनगर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर को भी उत्तर प्रदेश की तरह उस विकास का अधिकार है।
CM Yogi Adityanath | Jammu and Kashmir | Shresth uttar Pradesh |

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के रामनगर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर को भी उत्तर प्रदेश की तरह उस विकास का अधिकार है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े सात सालों में यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ है। सभी त्योहार शांतिपूर्वक मनाए जाते हैं। डबल इंजन वाली सरकार ही केंद्र शासित प्रदेश में समृद्धि ला सकती है।

‘यह नया भारत है और अपनी रक्षा करना जानता है’

सीएम योगी ने आगे कहा कि डबल इंजन वाली सरकार की ताकत देखनी है तो उत्तर प्रदेश का उदाहरण देख लीजिए। 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या धाम में भव्य मंदिर बना है और उसमें रामलला विराजमान हैं। लोगों ने इसमें बाधा डाली और कहा कि अगर राम मंदिर बना तो खून की नदियां बहेंगी, लेकिन यह नया भारत है और अपनी रक्षा करना जानता है।

‘कांग्रेस और PDA ने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवाद को बढ़ावा दिया’

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस, PDA और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए उन पर भ्रष्टाचार और अपने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। सीएम योगी ने कहा कि वे कौन लोग हैं, जिन्होंने धरती के स्वर्ग को सांप्रदायिक उग्रवाद का गोदाम बना दिया और लोगों का शोषण किया। ‘परिवारवाद’ और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया और अपने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवाद को बढ़ावा दिया? कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस वे पापी हैं। उन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाने के बारे में भी वही कहा, जो उन्होंने राम मंदिर निर्माण के बारे में कहा था, कि खून की नदियां बहेंगी, लेकिन इसका उल्टा हुआ।

‘जम्मू-कश्मीर एक आतंकी राज्य से पर्यटन राज्य बन गया है’

सीएम योगी ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए के हटने से जम्मू-कश्मीर में विकास हुआ। यह एक आतंकी राज्य से पर्यटन राज्य बन गया। यहां हाईवे, आईआईटी, आईआईएम और एम्स की स्थापना की जा रही है। भारत का सबसे बड़ा और सबसे ऊंचा पुल बनाया जा रहा है। कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने युवाओं के हाथों में टैबलेट नहीं, बल्कि तमंचा दिया, लेकिन मोदी सरकार उन्हें रोजगार देने की दिशा में काम कर रही है। अनुच्छेद 370 को वापस लाना भ्रष्टाचार, सांप्रदायिक उग्रवाद और आतंकवाद को वापस लाने का एक निंदनीय प्रयास है।

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला चुनाव

बता दें, 25 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान जम्मू क्षेत्र के छह जिलों बडगाम, गंदेरबल, श्रीनगर, राजौरी, पुंछ और रियासी में हुआ था। वहीं, विधानसभा चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर को हुआ था। अब तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव 1 अक्टूबर को होना है, जबकि मतरगणना 8 अक्टूबर को होगी। जम्मू-कश्मीर में दस साल के अंतराल के बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। वहीं, अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में यह पहला चुनाव है।

Read More: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण कार्य में आई तेजी, साल के आखिर तक पूरा होना है काम


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Prayagraj Minor Girl Raped And Murdered | Crime news | Shresth uttar Pradesh |
प्रयागराज में 10 साल की बच्ची का रेप और मर्डर, धान के खेत में खून से लथपथ मिला शव
Lucknow IIT-JEE Student Commits Suicide | Shresth uttar Pradesh |
Lucknow: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, कोचिंग सेंटर की 8वीं मंजिल से लगाई छलांग
Amethi murder Case | Accused chandan Verma | Shresth uttar Pradesh |
अमेठी हत्याकांड का आरोपी एनकाउंटर में घायल, पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था चंदन
Ind W vs NZ W | t20 world cup 2024 | Shresthb uttar Pradesh |
Ind W vs NZ W: भारत के अभियान की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हराया
cm-yogi-adityanath-played-chess-with-little-champ-kushagra-agarwal-in-gorakhpur
CM योगी आदित्यनाथ का अलग अंदाज, लिटिल चैम्प कुशाग्र अग्रवाल के साथ खेला शतरंज
yrf-spy-universe-film-alpha-release-date-announced-alia-bhatt-sharvari-wagh-bobby-deol film
YRF की स्पाई यूनिवर्स Alpha में दिखेगा आलिया का दम, रिलीज डेट से उठा पर्दा