श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

CM योगी से मिले कुलदीप यादव, कहा- मेरे लिए जून का महीना स्पेशल

Kuldeep Yadav Met CM Yogi: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया। इसी बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोमवार को उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की।
Kuldeep Yadav Met CM Yogi | CM Yogi Adityanath | Kuldeep Yadav | Shreshth Uttar Pradesh |

Kuldeep Yadav Met CM Yogi: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया। T20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इसी बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोमवार को उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। सीएम योगी से मुलाकात के बाद कुलदीप यादव ने अपनी फीलिंग्स बयां करते हुए कहा कि जून का महीना उनके लिए खास रहा है।

सीएम योगी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य कुलदीप यादव से लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर शिष्टाचार मुलाकात हुई।

सीएम योगी से मुलाकात के बाद कुलदीप यादव ने एक्स पर कहा कि जून का महीना मेरे और हम सभी के लिए खास रहा। हमने एक ऐसा सपना पूरा किया, जिसका हम लंबे समय से पीछा कर रहे थे। मैं अपने साथियों, सहयोगी स्टाफ, मीडिया और प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में हमारा समर्थन किया।

कुलदीप ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हमने आप सभी का मनोरंजन किया है और आपको खुशी के ऐसे पल दिए हैं, जिन्हें आप, आपका परिवार और दोस्त हमारे साथ जीवन भर संजोकर रखेंगे। कप घर है दोस्तों.. हम सभी ने इसे हासिल कर लिया है।

बता दें, साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर भारत 17 साल बाद विश्व चैंपियन बना है। टीम इंडिया अब दो टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है। भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम केवल 169 रन ही बना सकी। भारत ने पहली बार साल 2007 में ये ट्रॉफी जीती थी। इसी के साथ भारत तीसरी टीम बन गई है, जिसने टी20 का खिताब दूसरी बार जीता है।

बारबाडोस में इतिहास रचने के बाद भारतीय टीम 4 जुलाई को स्वदेश वापस लौटी। भारतीय टीम दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद ITC मौर्य होटल पहुंची। इसके बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के आवास पर उनसे मुलाकात की। मुलाकत के दौरान रोहित और राहुल ने पीएम मोदी को ट्रॉफी सौंप दी।

इसके अलावा, चैंपियन टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारियों द्वारा 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि से भी सम्मानित किया गया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी