श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

UP Police ने आउटसोर्सिंग भर्ती को लेकर जारी लेटर पर दी सफाई, जानें क्या कहा

UP Police Recruitment News: उत्तर प्रदेश पुलिस में आउटसोर्सिंग से भर्ती के आधिकारिक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद बवाल मच गया है। इस पत्र में डीजीपी मुख्यालय की तरफ से सभी पुलिस कमिश्नर, एडीजी जोन, IG रेंज और पुलिस अधीक्षकों को सर्कुलर जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि पुलिस विभाग में आउटसोर्सिंग के जरिए तमाम पद भरे जाने हैं।
UP Police | outsourcing recruitment | shreshth uttar pradesh |

UP Police Recruitment News: उत्तर प्रदेश पुलिस में आउटसोर्सिंग से भर्ती के आधिकारिक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद बवाल मच गया है। इस पत्र में डीजीपी मुख्यालय की तरफ से सभी पुलिस कमिश्नर, एडीजी जोन, IG रेंज और पुलिस अधीक्षकों को सर्कुलर जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि पुलिस विभाग में आउटसोर्सिंग के जरिए तमाम पद भरे जाने हैं। इस पत्र के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद विवाद शुरू हो गया है। हालांकि, यूपी पुलिस की ओर से इस पर सफाई देते हुए कहा गया है कि यह पत्र त्रुटिवश जारी हुआ था, जिसे निरस्त कर दिया गया है।

यूपी पुलिस की ओर से त्रुटिवश जारी पत्र के संबंध में स्पष्टीकरण जारी किया गया है, जिसमे कहा गया है कि सोशल मीडिया में पुलिस विभाग में आउटसोर्सिंग के संबंध में एक पत्र प्रसारित हो रहा है, जिसके संबंध में अवगत कराना है कि यह पत्र त्रुटिवश जारी हो गया है। पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की आउटसोर्सिंग की व्यवस्था पूर्व से चल रही है, इसी के संबंध में पत्र जारी किया जाना था, जो कि त्रुटिवश मिनिस्टीरियल स्टाफ के लिए जारी हो गया है। ऐसा कोई प्रस्ताव पुलिस विभाग और शासन स्तर पर विचाराधीन नहीं है। यह पत्र गलत जारी हो गया है जिसे निरस्त कर दिया गया है।

वहीं, यूपी पुलिस ने इस मामले में सफाई देते हुए सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की आउटसोर्सिंग की व्यवस्था पूर्व से प्रचलित है। त्रुटिवश चतुर्थ कर्मचारियों के स्थान पर मिनिस्टीरियल स्टॉफ के लिए जारी पत्र को निरस्त कर दिया गया है। इस प्रकार का कोई भी प्रकरण पुलिस विभाग एवं शासन स्तर पर विचाराधीन नहीं है।

नोएडा की ‘लोटस 300’ में ईडी की जांच पर अंतरिम रोक, जानें क्या है मामला

सूत्रों के मुताबिक, डीजीपी हेडक्वार्टर से सीएम योगी बेहद नाराज हैं। इस पोस्ट के वायरल होने के बाद युवाओं के बीच भारी असंतोष पैदा हो गया है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की नाराजगी की गाज जल्द ही एक बड़े अफसर पर गिर सकती है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी