श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

राजीव गांधी ने राम मंदिर खोलने के लिए कदम उठाया था, बीजेपी के लोग झूठे हैं: कर्नाटक मंत्री


कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने रविवार को राम मंदिर का श्रेय लेने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा “राजीव गांधी जब प्रधान मंत्री थे, तो उन्होंने मंदिर खोलने के लिए कदम उठाए थे।”

रेड्डी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी द्वारा 1985 में अयोध्या में तत्कालीन बाबरी मस्जिद के ताले खोलने का जिक्र करते हुए कहा “उस मंदिर को किसने खोला? उस पर ताला लगा हुआ था। राजीव गांधी जब वह प्रधानमंत्री थे  उन्होंने उस (राम) मंदिर को खोलने के लिए कदम उठाया था। ये भाजपा के लोग झूठे हैं। उनके पास झूठ बोलने और झूठ बोलने के अलावा कोई अन्य व्यवसाय नहीं है।‘’

आगे मंत्री ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए बीजेपी पार्टी पर धर्म को राजनीति में लाने का आरोप लगाया। रेड्डी ने कहा “कांग्रेस के लोग जन्मजात हिंदू हैं और हम हिंदू धर्म को राजनीति के साथ नहीं मिलाते हैं। ये भाजपा के लोग राजनीति को हिंदू धर्म के साथ मिलाते हैं और वे (भगवान) राम को राजनीति में लाते हैं। हम ये सब चीजें नहीं करते हैं।”

रेड्डी ने कहा “22 जनवरी अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के अवसर पर एक विशेष पूजा आयोजित करने के लिए 34,000 मंदिरों को एक परिपत्र जारी किया गया है।”

22 जनवरी को राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे। श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला को विराजमान करने का निर्णय लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होंगे। ट्रस्ट ने अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार और जाने-माने निर्देशकों सुभाष घई, राजकुमार हिरानी, ​​संजय लीला भंसाली और रोहित शेट्टी के साथ-साथ निर्माता महावीर जैन को निमंत्रण भेजा है। इसके अलावा, दक्षिण भारतीय हस्तियों चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और ऋषभ शेट्टी को भी आमंत्रित किया गया है।

ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है। अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे।

वाराणसी के एक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, रामलला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महाउत्सव मनाया जाएगा।

1008 हुंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराया जाएगा। हजारों भक्तों को समायोजित करने के लिए अयोध्या में कई तम्बू शहर बनाए जा रहे हैं, जिनके राम मंदिर के भव्य अभिषेक के लिए उत्तर प्रदेश के मंदिर शहर में पहुंचने की उम्मीद है। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Agra | Husband used to taunt because of dark complexion | Shresth uttar Pradesh |
सांवले रंग की वजह से ताना देता था पति, पत्नी ने पुलिस से की शिकायत
Sultanpur Robbery | Ajay Yadav encounter | Shresth uttar Pradesh |
सुल्तानपुर लूटकांड में मंगेश के बाद अजय यादव का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली
Pitru Paksha 2024 | Pitru Paksha | Shresth uttar Pradesh |
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष का तृतीया श्राद्ध आज, जानें पितरों का तर्पण करने की सही विधि
PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला