श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

ईडी टीमों पर हमले पर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट


केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने 5 जनवरी को राज्य में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हुए हमलों पर पश्चिम बंगाल सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राशन वितरण घोटाला मामले में उत्तर 24 परगना जिले में कुछ स्थानों पर छापेमारी करने के बाद पश्चिम बंगाल के संदेश खली में ईडी की टीम पर हमला किया गया था।


ईडी की टीम पर हमला तब हुआ जब वह तृणमूल नेता शेख शाहजहां के आवास के पास पहुंची. बाद में उन्हें हमले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया।200 से अधिक स्थानीय लोगों ने, जो सभी टीएमसी नेता के समर्थक माने जाते हैं, ईडी अधिकारियों के साथ-साथ टीम के साथ आए सशस्त्र अर्धसैनिक बलों को भी घेर लिया, जब उन्होंने राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में उनके आवास पर छापा मारने की कोशिश की।


वफादारों ने अधिकारियों को घेर लिया और उन पर हमला करने और उन्हें क्षेत्र छोड़ने के लिए मजबूर करने से पहले प्रदर्शन किया।उन्होंने अधिकारियों पर तब हमला किया जब उन्होंने गेट का ताला तोड़ने की कोशिश की, जिसे ईडी अधिकारियों द्वारा कई बार बुलाने के बावजूद टीएमसी नेता ने नहीं खोला। एक अधिकारी के सिर में चोट लग गई और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा।


ईडी अधिकारियों ने दिन के दौरान शेख शाहजहां के आवास सहित राज्य में 15 स्थानों पर छापेमारी की। शेख शाहजहाँ को ज्योतिप्रियो मल्लिक का करीबी सहयोगी माना जाता है, जिन्हें करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।उत्तर 24 परगना के टीएमसी के संयोजक संदेश खली के तीन परिसरों के संबंध में ईडी ने कहा है कि जैसे ही सर्च टीम दो परिसरों में पहुंची, एक परिसर यानी सहजान शेख के आवास के संबंध में दरवाजा बंद कर दिया गया था. अंदर और उसने दरवाज़ा खोलने से इनकार कर दिया।


ईडी ने कहा, “सीआरपीएफ कर्मियों की सहायता से अधिकारी संबंधित व्यक्ति से संपर्क करके भी दरवाजा खुलवाने की कोशिश कर रहे थे। उस समय उसके मोबाइल लोकेशन से संकेत मिला कि वह इस घर के अंदर था।”
इसके बाद, ईडी टीम आश्चर्यचकित रह गई कि आधे घंटे के भीतर, लगभग 800-1000 लोगों की भीड़ हाथों में लाठी, पत्थर, ईंट आदि हथियार लेकर उनकी ओर बढ़ी और ईडी अधिकारियों और सीआरपीएफ कर्मियों को घेर लिया। ईडी ने एक बयान में कहा है।


सूत्रों के मुताबिक, अचानक भीड़ ने ईडी अधिकारियों और सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला करना शुरू कर दिया और उन पर पत्थर और ईंटें फेंकना शुरू कर दिया और अधिकारियों के साथ-साथ सीआरपीएफ कर्मियों (दो परिसरों में 27 की संख्या में) पर पत्थरों, लाठियों और हाथों से हमला किया। बल) और ईडी अधिकारियों और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी और नारेबाजी भी की।


“ईडी के अधिकारियों पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते समय भीड़ द्वारा बुरी तरह हमला किया गया। सहजहान शेख और उनके सहयोगियों द्वारा उकसाए जाने का संदेह था। गंभीर चोटें आईं क्योंकि भीड़ मौत का कारण बनने के इरादे से ईडी अधिकारियों की ओर बढ़ी। उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. बयान में कहा गया है, “अन्य अधिकारियों को अपनी जान बचाने के लिए बिना खोजबीन किए घटना स्थल से भागना पड़ा क्योंकि भीड़ बहुत हिंसक हो गई और अधिकारियों को उनकी आधिकारिक ड्यूटी करने से रोकने के लिए उनका पीछा भी किया।


” ईडी ने कहा कि ईडी अधिकारियों के आधिकारिक सामान जैसे उनके मोबाइल फोन, लैपटॉप, नकदी और वॉलेट, “एफआईआर दर्ज करने और दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए क्षेत्राधिकार पुलिस को एक अपेक्षित शिकायत की गई है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
श्रीनगर में इन तीनों परिवारों पर PM मोदी ने बोला हमला, कहा- वंशवाद की राजनीति…
IND vs BAN Ashwin-Jadeja helped India sail through in Chennai Test magic of these legendary players did not work
चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा लगाई भारत की नैया पार, इन दिग्गज खिलाड़ियों का नहीं चला जादू 
Mathura Hostel owner and warden assaulted student police registered case
मथुरा: हॉस्टल मालिक और वॉर्डन ने छात्रा के साथ की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Himesh Reshammiya Father Death
नहीं रहे मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Flipkart Big Billion Day Sale Best Smartphone Deals
Flipkart सेल में Poco F6 समेत ये धांसू फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, जल्दी डील करें सील
CM Yogi Adityanath | Ayodhya | Samajwadi Party | Shresth uttar Pradesh |
'जैसे कुत्ते की पूंछ सीधी नहीं हो सकती, वैसे ही सपा के दरिंदे...', अयोध्या में गरजे सीएम योगी