श्रेष्ठ उत्तर प्रदेश (Shresth UP) | Hindi News

Follow us

Follow us

Our sites:

|  Follow us on

Bengal Bandh: बीजेपी ने किया बंगाल बंद का एलान, सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी

कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर केस में लोग न्याय की मांग कर रहे हैं। इस मामले को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद का एलान किया है।
Bengal Bandh | BJP to protest against the state government | Shresth uttar Pradesh |

Bengal Bandh: कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर केस में लोग न्याय की मांग कर रहे हैं। इस मामले को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वहीं, ममता सरकार के खिलाफ छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने इस विरोध प्रदर्शन को ‘नबन्ना अभियान‘ नाम दिया है। कोलकाता में मंगलवार को छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था।

बीजेपी ने किया बंगाल बंद का एलान

ये विरोध प्रदर्शन आज यानी बुधवार को भी जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि बंगाल पुलिस ने नबन्ना प्रोटेस्ट के आयोजक सयान लाहिड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद का एलान किया है।

इस पर सीएम ममता बनर्जी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है, सीएम का कहना है कि आज बंगाल बंद नहीं रहेगा। अगर सरकारी कर्मचारी ऑफिस नहीं पहुंचते है, तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन होगा।

रोकी गई ट्रेन

बुधवार को बंगाल बंद के समर्थन में आए बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान बीजेपी विधायक अशोक कीर्तनिया की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोक दी।

बीजेपी के दो विधायकों को पुलिस ने किया डिटेन

प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के दो विधायकों को डिटेन किया गया है। ये मामला कूचबिहार का है। बताया जा रहा है कि बीजेपी के ये विधायक बस टर्मिनस से बसों को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इसलिए पुलिस ने उन्हें डिटेन किया है।

बता दें कि पुलिस ने बंगाल बंद के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे इन विधायकों को अलग-अलग जगह से डिटेन किया है। डिटेन किए जाने वाले विधायकों का नाम मालती राव रॉय और मिहिर गोस्वामी बताया जा रहा है।

Read More: ‘रेलवे स्टेशनों के सिर्फ नाम नहीं हालात भी बदलें’, अखिलेश का भाजपा पर तंज

12 घंटे के लिए बंद होगा बंगाल

बीजेपी ने आज 12 घंटे के लिए बंगाल बंद (Bengal Bandh) का एलान किया है। बीजेपी की मानें तो बंगाल बंद सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। बता दें कि बंगाल बंद को नबन्ना मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में किया जा रहा है। आज जूनियर डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Kolkata Rape Murder Case Manoj Verma became the new Police Commissioner of Kolkata CM made changes on the demand of trainee doctor
कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बने मनोज वर्मा, ट्रेनी डॉक्टर्स की मांग पर सीएम ने किया बदलाव
shantanu-maheshwari-ask-kavya-when-will-you-say-yes-in-dreamy-proposal
Shantanu Maheshwari को हुआ प्यार! एयरपोर्ट पर कर डाला गर्लफ्रेंड को प्रपोज?
Arvind Kejriwal Resigns to LG VK Saxena, Atishi claims to present new government
अरविंद केजरीवाल ने LG वीके सक्सेना को सौंपा इस्तीफा, आतिशी ने नई सरकार का दावा किया पेश
Palm Rubbing Benefits you will get these wonderful benefits read
Palm Rubbing Benefits: रोज सुबह उठकर बस 2 मिनट रगड़े हाथ, मिलेगे ये शानदार फायदे
student-gone-for-coaching-murdered-in-fatehpur-post-mortem-revealed-be-pregnant
फतेहपुर: 10वीं की छात्रा की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
ICC Women T20 World Cup
ICC का बड़ा एलान, महिला टी-20 वर्ल्ड कप की पुरस्कार राशि में इजाफा